Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एटीएम के बाद अब बैंक चोरों के निशाने पर, एक के बाद एक दे रहे वारदातों को अंजाम

जींद के नरवाना में बदमाश अब एटीएम के बजाय बैंकों को निशाने पर ले रहे हैं। पिछले एक महीने में बैंक में चोरी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

चाकू की नोंक पर पूंछा एटीएम का पासवर्ड, 56 हजार रुपये लूटेसांकेतिक फोटो

नरवाना शहर में बढ़ रही चोरी की घटनाओं को रोक ने में शहर पुलिस नाकाम नजर आ रही है। क्योंकि लुटेरों ने अब लोगों की दुकानों को छोड़ कर बैंक व उनके एटीएम को अपना टारगेट बना लिया है और एक के बाद एक घटना को अंजाम दिए जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस सिर्फ अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करने तक ही सीमित दिखाई दे रही है लेकिन शहर व क्षेत्र में अन्य जगह बैकों के एटीएम को तोड़ने वाले लुटेेरे पुलिस की लाठी से कहीं दूर हैं। सोमवार को भी शहर में एक सनसनी घटना लोगों के सामने आई।

जिसमें अज्ञात लोगों ने ने सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में बड़ी ही आसानी से घुस कर बैंक के स्ट्रॉग रूम व सेफ को काट कर वहां से चार लाख 44 हजार 702 रुपये निकाल लिए और फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस के अधिकारियों को यह भी पता नहीं है कि यह घटना शनिवार की रात हुई या रविवार की रात को। उन्हंे सोमवार सुबह बैंक खुलने के बाद ही इस घटना की जानकारी मिली।

खिड़की के रास्ते घुसे चोर बैंक में

बैंक में चोर खिड़की के रास्ते घुसे थे और स्ट्रॉग रूम का ताला तोड़ कर सेफ तक पहुंचे। चोरों ने बड़ी ही चालाकी से आधुनिक हथियारों के साथ बैंक की एक सेफ को काट दिया और उसमें रखे चार लाख 44,702 रुपये निकाल लिए लेकिन चोर बैंक की दूसरी उस सेफ को काटने में असफल रहे, जिसमें बैंक के 17 लाख रुपये रखे थे।

इसके साथ सबूत मिटाने के लिए चोरों ने बैंक में लगे सीसीटीवी के डीवीआर बॉक्स को भी साथ ले गए। बैंक में हुई इस चोरी की सूचना मिलते ही बैंक अधिकारी व डीएसपी जगत सिंह मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। इसके बाद फिं गर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने मौके पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए।

चोर बहुत ही शातिर दिमाग के

सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के रिजनल मैनेजर वीरेंद्र सहरावत ने बताया कि जिस तरह से बैंक के स्ट्रॉग रूम व सेफ को काटा गया है। इसे देख कर पता चलता है कि चोर बहुत की शातिर दिमाग के हैं।

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया

शहर थाना प्रभारी यादराम ने बताया कि सहायक मैनेजर प्रवीण कुमार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ बैंक में घुस कर चोरी करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगालकर मामले को सुलझाने की कौशिश कर रही है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने भी घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए गए हैं। आरोपित जल्द ही पुलिस की गिरफत में होगें।

नरवाना में हुई वारदातें

1. गत 11 नवंबर को अज्ञात युवकों ने हाउसिंग बोर्ड के निकट लगे सिंडीकेट बैंक के एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके। युवकों ने एटीएम के दो ताले तोड़ लिए थे। शहर थाने में बैंक प्रबंधक के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज है। जिसका फिलहाल कोई सुराग नहीं लग पाया है।

2. गत 18 नवंबर को दिल्ली-पटियाला हाइवे पर लघु सचिवालय के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को अज्ञात लोगों ने निशाना बनाया। जिससे तीन हजार रुपये ले गए थे जबकि करीब पौने 12 लाख रुपये बच गए थे। यहां से लुटेरों ने किसी वाहन की मदद से एटीएम मशीन को बाहर खींचा लेकिन खोल नहीं पाए थे। इस मामले में शहर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ ऐजीएस ट्रांजेक्शन टेक्नोलॉजी लिमिटिड के फिल्ड ऑफिसर विजय कुमार बागडिया की शिकायत पर केस दर्ज किया था।

3. पंजाब नेशनल बैंक सच्चाखेड़ा के ब्रांच मैनेजर की शिकायत पर बैंक के मेन गेट का ताला तोड़ कर चोरी करने की नीयत से अंदर घुसने के आरोप में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस शिकायत के अुनसार अज्ञात व्यक्ति बैंक के मेन गेट का ताला तोड़ कर बैंक के अंदर घुस गए और उसने बैंक में चोरी करने का प्रयास किया था लेकिन वह सफल नहीं हो सका।

Next Story
Top