Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हत्या के बाद शव को छत विक्षत करने वाला आरोपी 20 साल बाद गिरफ्तार

वर्ष 1999 में शहर थाना क्षेत्र से महिला का अपहरण कर उसके ससुराल पक्ष के साथ मिलकर हत्या करने का आरोप है। अब सिटी थाना पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर रिमांड पर लेगी।

प्रतीकात्मक फोटोप्रतीकात्मक फोटो

एसटीएफ सोनीपत की टीम ने शहर थाना क्षेत्र से महिला का अपहरण कर उसकी हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने के मामले में एक आरोपित को 20 साल बाद गिरफ्तार किया है गिरफ्तार आरोपित यूपी के जिला आगरा के फतेहाबाद स्थित तिवाह का रहने वाला प्रमोद है।

आरोपी को फतेहाबाद के हनुमान नगर से काबू किया गया। उस पर वर्ष 1999 में शहर थाना क्षेत्र से महिला का अपहरण कर उसके ससुराल पक्ष के साथ मिलकर हत्या करने का आरोप है। अब सिटी थाना पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर रिमांड पर लेगी।

विदित रहे कि शहर थाना क्षेत्र के रहने वाले सुखमल जैन ने 12 सितंबर, 1999 में अपनी बेटी अमिता के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। उसने ससुराल पक्ष पर उसके अपहरण का शक जताया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। जिसमें बाद में अमिता का शव बरामद किया गया था।

जिसमें ससुराल पक्ष पर अपहरण, दहेज हत्या, हत्या, शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज हुआ था। अमिता की शादी उत्तम नगर दिल्ली के ओमप्रकाश के साथ हुई थी। बाद में पुलिस जांच में सामने आया था कि अमिता का अपहरण उसकी ससुराल पक्ष के लोगों के साथ रहने वाले प्रमोद ने किया था।

वह वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था। आरोपित की गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। आरोपित को तत्कालीन सीजेएम ने 3 मार्च, 2000 को पीओ घोषित कर दिया था। उसके बाद से वह फरार था।

अब एसटीएफ सोनीपत ईकाई को सूचना मिली कि अपहरण, हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने का आरोपी प्रमोद फतेहाबाद, यूपी में छिपकर रह रहा है। जिस पर पुलिस टीम ने आरोपित को फतेहाबाद के हनुमान नगर से दबोच लिया है। एसटीएफ सोनीपत प्रभारी सतीश कुमार देशवाल की टीम ने आरोपित के खिलाफ सिटी थाना में अदालत की अवमानना व अवैध फरारी का भी मुकदमा दर्ज कराया है।

सिटी थाना सोनीपत के अपहरण, हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने के मामले में दो दशक से फरार चल रहे आरोपित को यूपी से गिरफ्तार कर लिया है। उस पर पांच हजार का ईनाम था। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। अब सिटी थाना पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। सतीश देशवाल, प्रभारी, एसटीएफ ईकाई सोनीपत।

Next Story
Top