Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोडरेज विवाद : मारपीट के विरोध में रोडवेज का एक घंटे चक्का जाम

सरकुलर रोड पर रोडरेज के चलते पनपे विवाद के बाद बुधवार सुबह रोडवेज कर्मचारियों ने चक्का जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक बसें प्रभावित रहीं।

हरियाणा रोडवेज बसों से सफर करना होगा महंगा, जानिए कितना बढ़ा बस किराया
X
हरियाणा रोडवेज की बसें (फाइल)

सर्कुलर रोड पर रोडवेज बस व कार की टक्कर हो गई। इसके बाद पनपे विवाद के चलते बुधवार को रोडवेज कर्मचारियों ने चक्का जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक बसें प्रभावित रही। लेकिन गंभीर रूप से पनपने से पहले ही पुलिस ने समझदारी दिखाते हुए मामले को सुलझा लिया है। डीएसपी के आश्वासन पर रोडवेज कर्मचारी शांत हो गए। वहीं इस मामले में दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है। कुछ लोगों द्वारा इस मामले को मजहबी रंग देने की भी कोशिश की गई।

पुलिस के अनुसार मंगलवार की शाम रेवाड़ी डिपो की एक बस बस स्टैंड से खंडोडा जाने के लिए यात्रियों को लेकर निकली थी। सर्कुलर रोड पर ब्रह्मगढ़ के सामने बस सामने चल रही एक कार से टकरा गई। कार का पीछे वाला शीशा टूट गया। कार में नारनौल की जाजा मस्जिद के इमाम नूंह के मालब गांव निवासी मोहम्मद हनीफ व उनका परिवार था। इसी बात को लेकर विवाद हुआ और फिर मारपीट शुरू हो गई। मारपीट में जहां इमाम को भी चोटें आई है।

वहीं चालक अजीत सिंह व परिचालक विजय को भी काफी चोंटे आई। बाद में तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी बीच मामले को मजहबी रंग देने की कोशिश की गई। पड़ोसी जिले मेवात में कई तरह की अफवाहें फैलाई गईं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने उसी समय दोनों पक्षों की तरफ से एफआईआर दर्ज कर ली। लेकिन बुधवार की सुबह अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करने का विरोध करते हुए रोडवेज यूनियन ने बस स्टैंड परिसर में प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब एक घंटे के लिए चक्का जाम भी किया।

पुलिस की समझदारी से सुलझा विवाद

इस मामले को लेकर जिला पुलिस ने काफी समझदारी दिखाई। इससे पहले विवाद बढ़े पुलिस के आला अधिकारी बस स्टैंड पहुंच चुके थे। बाद में रोडवेज जीएम नवीन कुमार के दफ्तर के अंदर रोडवेज यूनियन के पदाधिकारियों से बात की गई। रोडवेज यूनियन ने इस बात पर आपत्ति जताई की जब मारपीट करने वाले को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया तो आखिर उसे छोड़ा क्यो और फिर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज क्यों की गई। साथ ही आरोपित को गिरफ्तार करने की भी मांग की गई। डीएसपी मुख्यालय हंसराज ने कर्मचारियों को समझाते हुए निष्पक्ष जांच कर आरोपित को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। इस दौरान सिटी एसएचओ राजदीप मोर, मॉडल टाउन थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार भी मौजूद थे।

मजहबी रंग देकर फैलाई अफवाह

इस मामले में दिलचस्प बात यह रही कि घटना रोडरेज के चलते हुई एक आम घटना थी, लेकिन देर शाम कुछ लोगों ने इस मजहबी रंग देने की कोशिश करते हुए कुछ वीडियो वायरल कर दिए। जिसके बाद मेवात इलाके में उन वीडियों पर अफवाह फैलती रही। इससे पुलिस की चिंता बढ़ी, लेकिन पुलिस ने मामला बढ़ने से पहले ही इस पर काबू पा लिया।

दोनों पक्षों की तरफ से हुई एफआईआर

इमाम मोहम्मद हनीफ ने मॉडल टाउन थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराते हुए कुछ लोगों पर मारपीट व कार में रखे पैसे चोरी करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं रोडवेज चालक-परिचालक ने इमाम के खिलाफ मारपीट करने की एफआईआर दर्ज कराई है। दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


Next Story