Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रेवाड़ी में कोहरे ने बरपाया कहर : हाईवे पर एक साथ 7 वाहन भिड़े, दो लोगों की मौत और 15 घायल

कोहरे के कारण चालकों को दुर्घटनाग्रस्त वाहन दिखाई नहीं दिए। वाहन आते गए तथा टकराते गए। हादसे में एक बस का आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया तथा चालक उसमें फंस गया।

रेवाड़ी में कोहरे ने बरपाया कहर : हाईवे पर एक साथ 7 वाहन भिड़े, दो लोगों की मौत और 15 घायलरोड एक्सीडेंट

शनिवार सुबह घने कोहरे के कारण दिल्ली-जयपुर हाइवे स्थित ओद्योगिक एरिया बावल के ओढ़ी कट पर दो यात्री बसों सहित एक के बाद एक कई वाहन आपस में टकरा गए। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा दर्जनों घायल हो गए। घायलों को बावल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। जहां से गंभीर हालत के चलते कई को रेवाड़ी व रोहतक रेफर कर दिया गया।

कोहरे के चलते हुए इस हादसे ने रेवाड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो साल पहले हुए हादसे की यादों को ताजा कर दिया। हादसे के बाद घटना स्थल पर मौजूद लोग घायलों की सहायता करने की बजाय वीडिया बनाने में व्यस्त रहे। जिसका दर्द मौके पर पहुंची ट्रैफिक पुलिस के शब्दों में स्पष्ट रूप से देखने को मिला। पुलिस ने बताया कि एक पिकअप गाड़ी शनिवार की तड़के फल लेकर दिल्ली की ओर जा रही थी। हाईवे पर ओढ़ी कट के निकट अज्ञात वाहन ने पिकअप गाड़ी को साइड मार दी, जिससे वह सड़क पर ही पलट गई। कोहरे के कारण पिकअप से पीछे चल रहा एक ट्राला व पिकअप गाड़ी भी उससे टकरा गई। पीछे आ रही दो डबल डेकर बसें भी ट्राला व पिकअप से टकरा गई।

चालकों को दुर्घटनाग्रस्त वाहन दिखाई नहीं दिए

कोहरे के कारण चालकों को दुर्घटनाग्रस्त वाहन दिखाई नहीं दिए। वाहन आते गए तथा टकराते गए। हादसे में एक बस का आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया तथा चालक उसमें फंस गया। सूचना के बाद ट्रेफिक व बावल थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायलों को वाहनों से निकाल कर बावल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुचांया।

हादसे में बस में सवार बीकानेर निवासी राजकुमार, जीवनराम, गांव शुरूपुरा निवासी शुगनाराम, जसप्रीत, उमेश, दिल्ली निवासी बृजेश व नावनुद्दीन, बीकानेर निवासी जुगल किशोर, कन्हैया लाल, सीकर निवासी नाफिस, अनीश, पिकअप चालक जमशेद, सीकर निवासी असनैन, उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर निवासी मुसीतद्दीन व एक अज्ञात व्यक्ति घायल हो गए। घायलों में से कन्हैयालाल व अज्ञात व्यक्ति को रेफर कर दिया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

वीडिया बनाने व फोटो लेने में ही लगे रहे लोग

एक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। बावल पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में भेज दिया है। मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस प्रभारी रमेश कुमार ने कहा कि मौके पर पहुंचकर उन्होंने हादसे का शिकार हुए वाहनों में फंसे लोगों को बाहर निकालने तथा सड़क खाली करना शुरू किया, परंतु मौके पर मौजूद लोग सहायता करने की बजाय वीडिया बनाने व फोटो लेने में ही लगे रहे।

Next Story
Top