Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा चुनाव : सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट डालने व सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने पर लोगों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

शाहबाद निर्वाचन क्षेत्र के रिर्टनिंग अधिकारी एवं एसडीएम राजीव प्रसाद ने कहा कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2019 में सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने व सोशल मीडिया में गलत पोस्ट डालने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के लिए शिकायत की है।

परंपरा से हटकर सोशल मीडिया पर टिकट की दावेदारी कर रहे हैं भाजपा नेता
X
BJP leaders are claiming tickets on social media for urban body elections

कुरुक्षेत्र के शाहबाद निर्वाचन क्षेत्र के रिर्टनिंग अधिकारी एवं एसडीएम राजीव प्रसाद ने कहा कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2019 में सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने व सोशल मीडिया में गलत पोस्ट डालने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के लिए शिकायत की है।

एसडीएम राजीव प्रसाद ने बुधवा र को पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में कहा कि 21 अकटूबर 2019 को 12 शाहबाद निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के उपरांत जब पोलिंग पार्टी अपना अपना सामान ईवीएम मशीन व चुनाव के संबधित सामग्री आर्य कन्या कालेज शाहबाद में जमा करने के लिए आ रहे थे।

सहायक रिर्टनिंग अधिकारी राजन सिंगला खराब मशीनें जिनकी सूचना सभी प्रत्याशियों को पहले ही दी जा चुकी थी। उञ्चत मशीनों को डीएसपी शाहबाद की अध्यक्षता में ट्रेजरी शाहबाद में रखवाने के लिए अपनी सरकारी गाड़ी संखया एचआर -07 जे 4179 में ले जा रहे थे तो इतने में कुछ अज्ञात लोग पुलिस व्यवस्था को तोड़कर आर्य कन्या कालेज शाहबाद में आकर व्यवस्था को भंग करने की कोशिश की जिसके कारण से उकत संदर्भित स्थान पर भय का माहौल बन गया था।

उन्होंने शिकायत में लिखा है कि इसके अतिरिकत यह भी व्यक्त किया जाता है कि कालेज में धारा 144 भी लगी हुई थी। इन आदेशों के अनुसार एक स्थान पर पांच लोग एक स्थान पर एकत्रित नहीं हो सकते है लेकिन इस स्थल पर काफी मात्रा में लोग एकत्रित हो गए और इन लोगों ने चुनाव पर कार्यरत कर्मचारियों को चुनाव कार्य करने में बाधा डाली व सोशल मीडिया पर इस घटना को गलत तरीके से पोस्ट किया।

इससे लोगों को गलत संदेश पहुंचा। इस लिए अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 186 व आईटी एकट संसोधित 2008 के अनुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इन अज्ञात लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story