Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

65 वें नेशनल स्कूल गेम्स का हुआ शानदार आगाज, 432 खिलाड़ी दिखाएंगे दम

राष्ट्रीय स्तर के लड़कों की अंडर-19 वर्ग की 65वें नेशनल स्कूल गेम्स क्रिकेट प्रतियोगिता का जिले के गांव खातीवास स्थित संस्कारम स्कूल में शानदार समारोह के साथ आगाज हुआ। उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने राष्ट्रीय खेल स्पर्धा का शुभारंभ किया।

65 वें नेशनल स्कूल गेम्स का हुआ शानदार आगाज, 432 खिलाड़ी दिखाएंगे दमनेशनल स्कूल गेम्स की हुई शुरुआत

राष्ट्रीय स्तर के लड़कों की अंडर-19 वर्ग की 65वें नेशनल स्कूल गेम्स क्रिकेट प्रतियोगिता का जिले के गांव खातीवास स्थित संस्कारम स्कूल में शानदार समारोह के साथ आगाज हुआ। उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने राष्ट्रीय खेल स्पर्धा का शुभारंभ किया। इससे पूर्व उद्घाटन समारोह में उपायुक्त जितेंद्र दहिया एवं विशिष्ट अतिथि एसडीएम शिखा का जिला शिक्षा अधिकारी मदन सिंह चोपड़ा ने स्वागत किया। विद्यालय की ओर से चेयरमैन महिपाल ने सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ से अभिनंदन किया। संस्कारम स्कूल की छात्राओं ने भारतीय परंपरा के अनुसार तिलक कर स्वागत किया।

राष्ट्रीय खेल स्पर्धा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे मुख्यातिथि एवं उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने कहा कि जिले के लिए गौरव की बात है कि स्कूल फेडरेशन ऑफ इंडिया के ध्वज के नीचे 65 वें राष्ट्रीय खेल यहां हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी खेलों का अपना महत्व है मगर क्रिकेट का अलग ही महत्व है। कश्मीर से कन्याकुमारी और गुजरात से अरूणाचलप्रदेश की धरा तक हर आयु वर्ग की क्रिकेट के प्रति रूचि देखने को मिलती है।

उन्होंने खुशी जताई कि जिले को राष्ट्रीय खेल स्पर्धा की मेजबानी करने का अवसर मिला है। जिसे प्रशासन पूरी सजगता के साथ निभाएगा। उन्होंने प्रतिभागी टीमों से आह्वान किया कि वे सभी खिलाड़ी खेल की भावना से खेलें। उपायुक्त ने राष्ट्रीय स्कूल खेल शुभारंभ की घोषणा की। उन्होंने रंगीन गुब्बारों को आसमान में छोड़कर खिलाडि़यों से ऊंचाइयां छूने की अभिलाषा को व्यक्त किया।

भव्य तरीके से संस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ राष्ट्रीय स्पर्धा का उद्घाटन: उद्घाटन समारोह में संस्कारम स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से विभिन्न प्रदेशों से आए खिलाडि़यों एवं अतिथियों का मन मोह लिया। स्कूल के विद्यार्थी धैर्य खुराना ने मार्च पास्ट में स्कूल फेडरेशन ऑफ इंडिया के फ्लैग के साथ नेतृत्व किया। स्कूल के अन्य विधार्थी एवं राज्य स्तर पर क्रिकेट के प्रतिभाशाली खिलाड़ी अक्षय ने खेल भावना व मादक पदाथार्े से दूर रहने की शपथ दिलाई। छात्रा तनीषा ने शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दुल्हेड़ा की छात्राओं ने हरियाणवी नृत्य से स्वागत किया।

राज्य स्तर पर प्रथम पुरस्कार पाने वाली हरियाणवी नृत्य की टीम ने अपने प्रदर्शन से खूब तालियां बटोरी। संस्कारम स्कूल के चेयरमैन महिपाल ने सभी का इस आयोजन जिम्मेदारी सौंपने पर आभार जताया। उन्होंने कहा कि क्रिकेट गली गली में लोकप्रिय रहा है। इसकी मेजबानी मिलना काफी खुशी का विषय है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाडि़यों ने अपना अभूतपूर्ण सभी वक्ताओं ने जिले के प्रतिष्ठित खिलाडि़यों का जिक्र किया।

शिक्षा विभाग की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी मदन सिंह चोपड़ा ने उपायुक्त जितेंद्र दहिया, उप जिला शिक्षाअधिकारी संजीत गिल ने एसडीएम शिखा, वाईएसओ करमचंद को खेल अधिकारी सुरजीत सिंह ने स्मृति चिह्न भेंट किए। स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारी आकाश गुप्ता को संस्कारम स्कूल के प्राचार्य किशोर तिवारी ने तथा राहुल चौधरी को चेयरमैन महिपाल ने स्मृति चिह्न भेंट किया जबकि महिपाल ने अपने विद्यालय की ओर से उपायुक्त, एसडीएम व जिला शिक्षा अधिकारी का भी सम्मान किया। मंच संचालन डा.सुदर्शन पूनिया ने किया। समारोह में सभी खंड शिक्षा अधिकारी, विभिन्न स्कूल के प्राचार्य व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।



Next Story
Top