Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

व्यापारी से 51 लाख की धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

कैथल में व्यापारी से चावल खरीदारी को लेकर 51 लाख की धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है।

जमीन का मालिक बनकर बेच दी 8 एकड़ जमीन, ऐसे हुआ फर्जीवाड़े का खुलासाजमीन बेचने के नाम पर की धोखाधड़ी (प्रतीकात्मक फोटो)

कैथल थाना शहर पुलिस द्वारा व्यापारी से धोखाधड़ी लगभग 51 लाख रुपए का चावल गबन करने के मामले में वांछित आरोपी को दिल्ली से काबू करके गिरफ्तार कर लिया गया। हडपी गई नकदी की बरामदगी तथा वारदात में लिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आरोपी का न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जींद रोड कैथल स्थित नंदी राईस एवं जनरल मिल के पार्टनर राजिंद्र कुमार की शिकायत पर थाना शहर में दर्ज मामले अनुसार 5 नवंबर 2019 को राईस मिल में एक दलाल सहित 4 व्यक्ति उनसे मिले। जिन्होंने प्रिंस उर्फ सुभाशिष निवासी दिल्ली की फर्म अग्रवाल एग्रो एक्सपोर्ट के मार्फत चावल का निर्यात करने की कहकर उनसे सौदा किया तथा दो बार में उनकी फर्म द्वारा 510510 रुपए मूल्य का चावल भेज दिया गया,

जिसकी पैमेंट 15 दिन मध्य करने का आश्वासन दिया गया था। आरोपियों द्वारा दिया गया 49 लाख रुपए का यूअरसैल्फ चैक दिया गया, तो उनकी फर्म के खाते में नगदी नहीं मिली। फोन पर संपर्क करने पर उनके मोबाईल स्वीच ऑफ मिले, तथा दिल्ली जाने पर जानकारी मिली कि आरोपी दफ्तर व गोदाम छोडकर फरार हो चुके है। कुरुक्षेत्र निवासी दलाल से संपर्क किया गया तो उसने धमकी दी कि कोई कार्रवाई अमल में लाई गई तो जान से मरवा देंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि मामले को पुलिस अधीक्षक विरेंद्र विज द्वारा गंभीरता पुर्वक लेते हुए थाना शहर प्रबंधक इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार को आरोपियों को शिघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गये। अभियोग की जांच शहर पुलिस के सहायक उपनिरिक्षक जसवंत सिंह द्वारा करते हुए अपनी टीम को साथ लेकर दिल्ली में दबिश देकर आरोपी प्रिंस निवासी कृष्ण नगर कालोनी दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया, जिसका हडपी गई नकदी की बरामदगी तथा शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए न्यायलय से दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

Next Story
Top