Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोहतकः रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर युवाओं से ठगे 50 लाख, इस तरह दिया फर्जी जॉइनिंग लेटर

पुलिस अधिकारी का नाम लेकर धमकाता है आरोपित, युवाओं को थमा दिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर, करा दी ट्रेनिंग. जानिए पूरा मामला...

हरिभूमि न्यूज. रोहतक। भिवानी के एक गिरोह द्वारा रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 10-12 युवाओं से करीब 50 लाख रुपये की ठगी कर दी गई। युवाओं को न केवल ज्वाइनिंग लेटर थमा दिए गए बल्कि फर्जी ट्रेनिंग भी करवा दी गई। कई माह बाद भी नौैकरी नहीं मिली तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

किला मोहल्ला निवासी सुरजीत ने शिकायत में बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसकी जान पहचान भिवानी के रहने वाले शिव कुमार से हुई थी। वह भानू निवासी बुलंदशहर को उनके घर पर लेकर आया। उन्होंने बताया कि उनकी केंद्र सरकार में बहुत जान पहचान है। वह रेलवे में नौकरी लगवा सकते हैं। सुरजीत उनकी बातों में आ गया। उसने रिश्तेदारियों में कई युवकों को नौकरी लगवाने के लिए राजी कर लिया। फिर उन्होंने एक और दलाल से मिलवाया। आरोपितों ने उनसेे युवकों के कागजात ले लिए। दिल्ली के रेलवे अस्पताल में युवकों का मेडिकल करवा दिया गया।

मेडिकल करवाने के नाम पर दो लाख दस हजार रुपये ले लिए गए। कुछ दिन बाद फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमा दिए गए। कई युवकों को धनबाद में ट्रेनिंग के लिए भी भेज दिया गया। ट्रेनिंग के नाम पर युवकों को इधर उधर घुमाते रहे। इस दौरान आरोेपितों ने करीब 50 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने मांग की है कि आरोपितों पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

Next Story