Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मामले सामने आए, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

हरियाणा स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ सूरजभान कंबोज ने बताया कि राज्य के सभी जिलों के सिविल सर्जन को कोरोना वायरस को लेकर दिशा आदेश जारी किये गए हैं।

Coronavirus: चीन में मरने वालों की संख्या में हुआ इजाफा, अब तक इतने लोगों की मौतकोरोना वायरस

हरियाणा में कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मामले सामने आने से स्वास्थय विभाग में हड़कंप मच गया है। इनमें से दो मामले गुरुग्राम, एक फरीदाबाद, एक नूह और एक पानीपत से सामने आया है। हरियाणा स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ सूरजभान कंबोज ने बताया कि राज्य के सभी जिलों के सिविल सर्जन को कोरोना वायरस को लेकर दिशा आदेश जारी किये गए हैं।

उन्होंने बताया कि भारत सरकार की एडवाइजरी के अनुसार हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने भी चीन से आने वाले हर व्यक्ति के जांच जारी और उनको अंडर ऑब्सर्वेशन में रखने व सैंपल लेने की प्रक्रिया की जा रही है।

साथ ही यह भी जानकारी दी कि तत्काल प्रभाव से प्रदेश के सभी जिलों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं और सभी जिलों में रैपिड रिस्पांस टीम बनाई गई है। जोकि तुरंत इनके संपर्क में आकर इनका ध्यान रखेंगे और मॉनिटरिंग करेंगे।

हर्षवर्धन ने दिया ये बयान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का कहना है कि भारत सरकार ने पूरी दुनिया में सबसे पहले इसके लिए इंतजाम शुरू किए। आज सात बड़े एयरपोर्ट पर हर एक यात्री जो चीन से आ रहा है, उनको सबको हम स्क्रीन कर रहे हैं। इस सुविधा को अब हम 20 एयरपोर्ट तक बढ़ा रहे हैं।

मंत्री हर्षवर्धन ने आगे कहा कि पहले पुणे की लैब में पूरे देश के सैंपल टेस्ट होते थे लेकिन अब इसे बढ़ाकर चार जगह और शुरू कर दिया गया है। 5 और लैब शुरू की जाएंगी।

Next Story
Top