Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फरीदाबाद : चोरी की बिजली से स्ट्रीट लाइट जलाने पर 40 ग्राम पंचायतों को नोटिस

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से ग्राम पंचायतों को गांव की चौपाल और गलियों में रातभर जलने वाली स्ट्रीट लाइटें के लिए सरपंचों को बिजली विभाग से कनेक्शन लेना अनिवार्य कर दिया गया है।

फरीदाबाद : चोरी की बिजली से स्ट्रीट लाइट जलाने पर 40 ग्राम पंचायतों को नोटिस
X

बिजली निगम ने जिले की 40 ग्राम पंचायतों को चोरी की बिजली से स्ट्रीट लाइटें जलने पर नोटिस थमाए हैं। विभाग के अधिकारियों ने पंचायतों को सख्त हिदायत दी है कि वे जल्द विभाग से बिजली कनेक्शन लें अन्यथा चोरी से बिजली जलाने पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जाएगा। इससे पंचायतों में खलबली मची हुई है।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से ग्राम पंचायतों को गांव की चौपाल और गलियों में रातभर जलने वाली स्ट्रीट लाइटें के लिए सरपंचों को बिजली विभाग से कनेक्शन लेना अनिवार्य कर दिया गया है। अभी तक जिले की 116 ग्राम पंचायतों में स्ट्रीट लाइटें मुफ्त में जल रही हैं।

इस कारण बिजली विभाग को प्रति माह लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। अब बिजली विभाग ने स्ट्रीट लाइटों को फ्री में कनेक्शन देने से साफ इंकार कर दिया है। इतना ही नहीं सरपंचों ने ऐसा नहीं किया तो बिजली विभाग बिजली चोरी का केस बनाने से भी पीछे नहीं हटेगा। इन स्ट्रीट लाइटों के बिल का भुगतान सरपंच पंचायती खाते से करेंगे।

ट्यूबवेल भी चलाए जा रहे थे

बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता प्रदीप चौहान ने बताया कि सभी पंचायतों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह गांव में स्ट्रीट लाइट्स के लिए विभाग से बिजली कनेक्शन लें। इसके बाद भी कई गांवों में मुख्य लाइन से स्ट्रीट लाइटें जलाई जा रही थीं। गांव में लगे ट्यूबवेलों को भी चलाया जा रहा था।

विभाग की टीम ने मौके पर कनेक्शन काट दिए। ऐसी 40 ग्राम पंचायतों को विभाग की ओर से नोटिस थमाए गए हैं कि वह जल्द बिजली कनेक्शन के लिए विभाग में आवेदन करें। चोरी से बिजली जलाने पर जुर्माने के साथ बिजली थाने में मामला भी दर्ज करवाया जा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story