Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका व कनाडा में नौकरी दिलवाने के नाम पर दो भाइयों से ठगे 30 लाख रुपए

पानीपत में दो भाइयों को विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर शातिरों ने 30 लाख ठग लिए। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

जीजा-साली चलाते थे ठगी का रैकेट,गिरफ्तारठगी (प्रतीकात्मक फोटो)

पानीपत के निकटवर्ती गांव शिमला मौलाना निवासी सलिंद्र व बलिंद्र पुत्र मोतीराम को अमेरिका व कनाडा में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर गांव बलाना निवासी सोहन लाल शर्मा व बलवान शर्मा पुत्र बलदेव ने 30 लाख रूपये ठग लिए। वहीं आरोपितों के खिलाफ पीडित भाइयों की शिकायत पर थाना सदर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में सलिंद्र ने बताया कि सोहन लाल शर्मा व बलवान शर्मा का उनके साथ परिचय था, वहीं दोनों उनके घर पर आए और उन्हें अमेरिका में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर उनसे रूपयों की मांग की। वहीं परिजन, आरोपित शर्मा बंधुओं के बहकावे में आ गए। शर्मा बंधुओं ने सलिंद्र व बलिंद्र को झांसा देकर उनसे 25 लाख रूपये वसूल लिए और सलिंद्र को विदेश भेज दिया, सलिंद्र विभिन्न देशों से होते हुए अमेरिका पहुंचा जहां अमेरिकन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

सलिंद्र जैसे तैसे अमेरिका से भारत पहुंचा। सलिंद्र ने बताया कि विदेश में बलवान का पुत्र भी उन्हें मिला और उसने उसके साथ मारपीट कर उसे परेशान किया और अवैध रास्तों से विभिन्न देशों से होता हुए उसे अमेरिका लेकर पहुंचा था। इधर, शर्मा बंधुओं ने अमेरिका से जैसे तैसे पानीपत पहुंचे सलिंद्र व उसके परिजनों को बहका लिया और उसे छोटे भाई बलिंद्र को कनाडा में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर उसे भी विदेश भेज दिया।

वहीं बलिंद्र कनाडा पहुंचने के बजाए मलेशिया पहुंच गया और वहा से जैसे तैसे वापस भारत लौटा। इधर, सलिंद्र की शिकायत पर थाना सदर पुलिस ने सोहन लाल शर्मा व बलवान शर्मा के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इधर, पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दो भाइयों को विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रूपये की ठगी का केस थाना सदर पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है। इस केस की जांच में जो भी आरोपित दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Top