Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सेना भर्ती में मेडिकल जांच के दौरान 282 युवाओं के कान नहीं मिले साफ, मुट्ठी बंद करने पर कांपे हाथ

भारतीय सेना में भर्ती (Indian Army Recruitment) लिए बड़ी संख्या में युवक पहुंचे थे। दौड़ के बाद उनकी मेडिकल जांच (Medical Test) हुई। कोई भी कमी पाए जाने पर उन्हें हिसार (Hisar) और जयपुर (Jaipur) मिलिट्री अस्पताल (Military Hospital) में जांच के लिए भेजा गया।

सेना रैली में 3932 युवाओं ने किया था ऑनलाइन, मात्र 2409 युवाओं ने ही  लिया दौड़ में हिस्साआर्मी भर्ती रैली ( प्रतीकात्मक फोटो)

इन दिनों भारतीय सेना की भर्ती चल रही है। भर्ती सोल्जर जनरल ड्यूटी और सोल्डर क्लर्क व अन्य पदों पर थी। जिसमें भाग लेने भारी संख्या में युवा पहुंच रहे थे। लेकिन भारतीय सेना में भर्ती (Indian Army Recruitment) के लिए लिखित परीक्षा व दौड़ के साथ-साथ मेडिकल जांच (Medical Test) भी बहुत महत्वपूर्ण होती है। जिसमें फिट न निकलने पर सेना में चयन नहीं संभव है।

जानकारी मिली है कि हिसार में सेना भर्ती के लिेए पहुंचे लोगों में 282 युवाओं के कान साफ नहीं थे। पांच दिनों तक चली भर्ती प्रक्रिया में दौड़ के बाद युवाओं की मेडिकल जांच की गई। मेडिकल जांच के दौरान कुछ ऐसे युवा भी मिले थे जो मुठ्ठी बंद करके खड़े होने पर उनके हाथ कंपकंपा रहे थे। मेडिकल टेस्ट में जिन युवाओं में कोई भी कमी पाई गई है उन्हें जांच के लिए हिसार व जयपुर के मिलिट्री अस्पताल भेजा गया है।

सेना के अधिकारियों ने युवाओं को साफ सफाई को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। अगर कोई भी युवा मेडिकल जांच में अनफिट होता है तो उसे भर्ती से बाहर कर दिया जाता है। जो युवा मेडिकल जांच ने पास हो गए उनकी नवंबर में लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में सफल होने के बाद उन्हें ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा।

Next Story
Top