Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणाः मनरेगा के तहत 2.60 लाख लोगों को मिला काम

मनरेगा के तहत फरवरी महीने तक 2.60 लाख लोगों को काम दिया गया है और जिला रोहतक पूरे राज्य में मनरेगा के तहत लोगों को कार्य देने में दूसरे स्थान पर है।

मनरेगा को लागू करने में रोहतक जिला पूरे प्रदेश में पहले नम्बर पर रहा, आज उप मुख्यमंत्री कर सकते हैं प्रशंसा
X
मुख्यमंत्री मनोहर लाल

रोहतक उपायुक्त आरएस वर्मा ने कहा कि मनरेगा समावेशी विकास को बढ़ावा देने के लिए मूल वेतन की सुरक्षा पर ध्यान देता है व लोकतंत्र की परिवर्तनकारी सशक्तिकरण की प्रक्रिया को ग्रामीण अर्थव्यवस्था तक पहुंचाता है।

जब अन्य रोजगार के विकल्प कम या अपर्याप्त हैं, तब यह रोजगार स्रोत प्रदान कर कमजोर वर्ग के लिए एक मजबूत सामाजिक सुरक्षा तंत्र प्रदान करता है। ये बात उन्होंने वीरवार को जिला विकास भवन में जिला मनरेगा टॉस्कफोर्स की समीक्षात्मक बैठक के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि जिले में मनरेगा के तहत फरवरी महीने तक 2.60 लाख लोगों को काम दिया गया है और जिला रोहतक पूरे राज्य में मनरेगा के तहत लोगों को कार्य देने में दूसरे स्थान पर है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि मनरेगा योजना के तहत किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

पात्र लोगों की पहचान कर मनरेगा के कार्य करवायें। इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ ब्रह्मप्रकाश अहलावत, सीएमजीजीए दिव्या लोहिता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Next Story