Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यमुनानगर में दोहरी संकट की मार, कुट्टू का आटा खाने से 200 से ज्यादा लोग बीमार

हरियाणा के यमुनानगर में दोहरे संकट का सामना करना पड़ रहा है। जहां एक तरफ कोरोना से परेशान है, तो वहीं दूसरी तरफ कुट्टू के आटा खाने से 200 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हो गए।

आयरन की गोली खाने से 40 बच्चे बीमारकूटू का आटा खाने से बीमार (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा में पहले से ही कोरोना वायरस का मार झेला जा रहा है। वहीं बुधवार रात से कुट्टू के आटा खाने के बाद से दूसरी मार झेलना पड़ रहा है। दरअसल बीती रात को कुट्टू का आटा खाने से यमुनानगर में करीब 200 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए।

कुछ देर में ही तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी, जिसके चलते सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में लोगों को भर्ती कराया। स्वास्थ्य विभाग को घटना की जानकारी मिलते ही कार्रवाई करते हुए कुट्टू के आटा पर बैन लगा दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

मरीजों से पूछताछ कर जितने जगहों से आटा खरीदा गया था, उन सभी जगहों पर छापेमारी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को पहला नवरात्र था। व्रत में कुट्टू का आटा खाया जाता है। शाम के समय लोगों ने कुट्टू का आटा खाया तो अचानक से तबीयत बिगड़ने लगी।

मरीजों ने बताया कि खाने के आधे घंटे बाद के बाद ही उल्टी, दस्त, पेट दर्द और चक्कर आने शुरू हो गए। बिगड़ते हालात को देखते हुए सभी मरीजों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी इलाज जारी है। सभी भर्ती मरीजों को मास्क पहनाकर रखा गया है।

जिला फूड सेफ्टी ऑफिसर के अनुसार उन्होंने शहर में कुट्टू के आटा पर बैन कर दिया। मरीजों से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने कुट्टू का आटा कहां से लिया था, उन दुकानों पर छापेमारी की जा रही है। साथ ही कुट्टू के आटे के सैंपल जांच के लिए भी भेज दिए गए हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top