Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कनाडा भेजने के नाम पर कबूतरबाज ने अपने ही परिवार के साथ मिलकर युवक से ठगे 13 लाख

यमुनानगर में कनाडा में अच्छा रोजगार दिलाने के नाम पर ट्रैवल एजेंट ने अपने परिवार के दो अन्य सदस्यों के साथ मिलकर युवक से तेरह लाख रुपये हड़प लिए।

लोहा कारोबारी से 1 करोड़ 12 लाख रुपए की ठगी, कंपनी डायरेक्टर रवि जैन और लव जैन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्जFake of 1 crore 12 lakhs from iron trader

यमुनानगर में कनाडा में अच्छा रोजगार दिलाने के नाम पर ट्रैवल एजेंट ने अपने परिवार के दो अन्य सदस्यों के साथ मिलकर युवक से तेरह लाख रुपये हड़प लिए। पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत पर ट्रैवल एजेंट समेत तीन के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर लिया। मामले में अभी किसी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया है।

शहर के पुराना हमीदा के गढ़ी रोड़ स्थित आनंद कॉलोनी निवासी कश्मीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह कॉलोनी में गढ़ी रोड़ स्थित सिंघह साहिब गुरुद्वारा में ग्रंथी है। वर्ष 2015 में वह पढ़ लिखने के बाद विदेश में जाकर रोजगार करना चाहता था। इस दौरान उसकी मुलाकात लुधियाना निवासी ट्रैवल एजेंट जगदीश राय से हो गई।

जगदीश राय ने अपनी पत्नी सत्या देवी व बेटे विशाल से मिलवाया। उन्होंने उसे कनाडा में भेजकर अच्छा रोजगार दिलवाने व वहां की पीआर दिलवाने का आश्वासन दिया और 15 लाख रुपये खर्च आने की बात कही। जिस पर वह राजी हो गया।

उस समय उसने 21 दिसंबर 2015 को 13 लाख रुपये दे दिए और शेष दो लाख रुपये कनाडा में रोजगार दिलवाए जाने के बाद देने का वादा कर लिया। आरोप है कि वादे के मुताबिक आरोपितों ने कई महीने तक उसे कनाडा नहीं भेजा।

उसने बार-बार आरोपितों के पास जाकर व पंचायत आदि करके विरोध जताया। मगर आरोपितों ने न तो उसके पैसे वापस दिए और ना ही उसे कनाडा मेें रोजगार दिलवाया। उसने आरोप लगाया कि आरोपितों ने इस दौरान उसे दोबारा उनसे पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

परेशान होकर उसने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस ने कश्मीर सिंह की शिकायत पर आरोपित जगदीश राय, सत्या देवी व विशाल के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी।

Next Story
Top