Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bhiwani : राष्ट्रीय पक्षी मोर के मुंह से निकाला गया 100 ग्राम का ट्यूमर

आपने इंसानों में ट्यूमर जैसी बीमारी के बारे में सुना होगा लेकिन भिवानी जिले में डाक्टरों ने मोर का ऑपरेशन कर उसे नई जिंदगी दी है।

Bhiwani : राष्ट्रीय पक्षी मोर के मुंह से निकाला गया 100 ग्राम का ट्यूमर

भिवानी। आपने इंसानों में ट्यूमर(Tumor) जैसी बीमारी के बारे में सुना होगा लेकिन भिवानी जिले (Bhiwani District) में डॉक्टरों ने एक मोर के ट्यूमर की सर्जरी कर उसे नई जिंदगी दी है।जानकारी के अनुसार एनिमल सिंपैथी ऑर्गेनाइजेशन के सदस्यों के पास नीनाण गांव के किसानों ने फोन पर सूचना दी की यहां पिछले 2 सप्ताह से एक मोर खेतों में घूम रहा है जिस से कुछ भी खाया पीया नहीं जा रहा है। संस्था के सदस्य व वन विभाग की टीम वहां पहुंची व सुरक्षित तरीके से भिवानी लाया गया।

एनिमल सिंपैथी ऑर्गेनाइजेशन( Animal sympathy organization) के पशु चिकित्सक अमित नरवाल ने राष्ट्रीय पक्षी मोर के मुंह के पास से ट्यूमर का ऑपरेशन किया व उसको बाहर निकाला। उसके कुछ घंटे बाद ही मोर खाना- पीना आरंभ कर दिया। संस्था के उपप्रधान एडवोकेट कुलदीप शर्मा ने बताया कि एनिमल सिंपैथी ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा निरंतर ऐसी समाज सेवाएं प्रतिदिन की जा रही है उन्होंने लोगों से अपिल करते हुए कहा कि सभी भी वन्य प्राणियों की देखरेख में एनिमल सिंपैथी ऑर्गेनाइजेशन का साथ दें।

Next Story
Top