Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव से पहले सरकार ने बढ़ाई 21 फीसदी तक तनख्वाह, इन कर्मचारियों को होगा लाभ

हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले मनोहर सरकार ने कर्मचारियों की तनख्वाह बढ़ा दी है। प्रदेश के अलग-अलग विभागों में कार्य करने वाले कर्मचारियों की तनख्वाह 21 फीसदी तक बढ़ाई गई है।

सरकार की नीतियों से जनता को मिल रहा सीधा रहा लाभ, फिर से बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार : कैप्टन अभिमन्युCaptain Abhimanyu said haryana people full support bjp rebuild with heavy majority

हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले सरकार ने कर्मचारियों को तोहफा दिया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से लेकर चीनी मिलों के कर्मचारियों की तनख्वाह बढ़ाई गई है। जिससे कर्मचारियों को हर साल करीब 33 करोड़ रुपये अधिक तनख्वाह मिलेगी।

हरियाणा सरकार में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यू ने तनख्वाह संबंधी निर्देशों को लेकर शनिवार को जानकारी दी है। वित्त मंत्री ने ट्विट कर सरकार के फैसलों के बारे में बताया गया है। जिसके मुताबिक चीनी मिलों के दैनिक वेतन 14.29 फीसदी बढ़ाए जाने की घोषणा की है।

कैप्टन अभिमन्यू ने कहा है कि हरियाणा सरकार ने गत 1 अगस्त, 2017 से सहकारी चीनी मिलों के कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग का बकाया देने। इनमें कार्यरत दैनिक वेतनभोगियों के मासिक वेतन में 14.29 प्रतिशत की वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है। इससे इन कर्मियों को प्रतिवर्ष लगभग 90 लाख रुपये का वित्तीय लाभ होगा।

51 हजार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ा

सरकार की तरफ से 51 हजार से अधिक आंगन वाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने की जानकारी दी है। कैप्टन अभिमन्यू ने कहा कि हरियाणा सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, मिनी आंगनवाड़ी वर्करों और सहायकों का मानदेय बढ़ाने का निर्णय लिया है। राज्य में कुल 51,412 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं और इस निर्णय से 21.60 करोड़ रुपये से अधिक का वित्तीय लाभ इन वर्करों को होगा।

एसआईएम की 14 हजार बढ़ी तनख्वाह

चुनावों से पहले प्रदेश सरकार ने स्कूल इंफोर्मेशन मैनेजर्स (SIM) की तनख्वाह में बड़ा इजाफा किया है। कैप्टन अभिमन्यू ने बताया कि प्रदेश सरकार ने स्कूल इंफोर्मेशन मैनेजर्स का पारिश्रमिक 22050 रू से बढाकर 36050 रू मासिक कर दिया है। इन्हें 1000 रू मेडिकल भत्ता भी मिलेगा। हरियाणा में स्कूल इंफोर्मेशन मैनेजर्स के 1487 पद स्वीकृत हैं। सरकार के इस निर्णय से एसआईएम को वार्षिक करीब सवा 12 करोड़ का लाभ होगा।

Next Story
Top