Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आंगनवाड़ी केंद्र पर पोलियो पिला रही रही स्वास्थ्य कर्मियों से दिन दहाड़े हथियार के बल पर आभूषण लूटे

-वारदात के दौरान हैल्पर से हाथापाई, कर्मी के कपड़े तक फाड़ने का आरोप -मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

Looting from Karol Bagh traders, miscreants looted four lakh rupeesसंकेतिक फोटो

सोनीपत के मोहाना थाना क्षेत्र के गांव रोलद लतीफ पुर स्थित आंगनवाड़ी केंद्र पर पोलियों पिला रही स्वास्थ्य कर्मियों ने दिन-दहाड़े हथियार के बल पर आभूषण छीनने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य कर्मी, आंगनवाड़ी हेल्पर व आशा वर्कर से आभूषण छीनने की वारदात को अंजाम दिया गया है। मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों पर वारदात को अंजाम देने का आरोप है। मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची मोहाना थाना पुलिस ने मुआयना कर इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस बदमाशों की तलाश के प्रयास कर रही है।

गांव दुभेटा पीएचसी पर तैनात एएनएम सुनीता ने बताया कि पोलियों अभियान के तहत उसकी डयूटी रोलद लतीफपुर गांव स्थित आंगनवाड़ी केंद्र पर लगी हुई थी। रविवार को आंगनवाड़ी केंद्र पर आशा वर्कर सुरेंद्र, दर्शना, हेल्पर पिंकी बच्चों को पोलियो पीला रही थी। दिन में करीब डेढ़ बजे मोटर साइकिल पर सवार दो युवक पहुंचे। एक युवक हाथ में हथियार लेकर केंद्र के अंदर घुस आया। युवक हाथ में पिस्तौल लिये हुए था। दोनों बदमाशों ने मुंह पर काला कपड़ा बांध रखा था।

पीडि़ता ने बताया कि एक बदमाश ने उससे कानों के आभूषण निकालकर देने की बात कही। उसके बाद एक के बाद एक तीनों के कानों को आभूषण निकलवा लिये। आरोपित वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये। मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची मोहाना थाना पुलिस ने मुआयना कर इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

हैल्पर के गले से चेन झपटी, मारपीट करने का आरोप

केंद्र पर वारदात को अंजाम देने आये बदमाशों ने एक के बाद एक महिला कर्मचारी से उनके आभूषण लूट लिये। केंद्र पर मौजूद हैल्पर ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो बदमाश ने महिला के गले से चांदी की चैन झपट ली। चैन झपटे समय महिला के कपडे़ फट गये। बदमाश ने जान से मारने की धमकी देकर महिला से चैन छीन ली। उसके बाद वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये।

स्वास्थ्य कर्मी को किया घायल

केंद्र पर मौजूद हैल्पर बदमाशों से भीड़ गई। बीच-बचाव करने आई एएनएम सुनीता पर बदमाश ने कुर्सी से हमला कर दिया। कुर्सी लगने के बाद स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गई। वहीं कुर्सी के टूकडे़ हो गये। महिलाओं ने शोर मचाना शुरू किया तो आरोपित उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगे। उसके बाद मोटर साइकिल पर बैठकर फरार हो गये। केंद्र पर बच्चों को पोलियों पिलाने के लिए दर्शना आशा वर्कर की डयूटी भी लगी हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार वारदात से पहले महिला बच्चों को बुलाने के लिए गांव में गई हुई थी। बच्चों को लेकर वापिस लौटी तो वारदात के बारे में पता चला।

कंट्रोल से शिकायत कर्ता को धमकाने का आरोप

गांव में लूट की वारदात की सूचना कंट्रोल में स्वास्थ्य कर्मी सुनीता ने दी। वहीं केंद्र पर तैनात आंगनवाड़ी वर्कर ने अपनी जगह हैल्पर पिंकी को डूयटी पर भेज रखा था। वारदात के बाद महिला संतोष ने 1091 पर कॉल कर मामले की सूचना दी। कंट्रोल में तैनात महिला कर्मी ने तेस में आकर सनीता पर फटकार लगाई। बार-बार कॉल न करने की बात कहकर कॉल को काट दिया। महिला ने बताया कि पुलिस वारदात के करीब 40 मिनट बाद मौके पर पहुंची। जबकि मोहाना से आने में महज 15 मिनट ही लगते है।

मोहाना थाना प्रभारी संदीप कुमार आंगनवाड़ी केंद्र पर हथियार के बल पर आभूषण लूटने की वारदात सामने आई है। इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मोटर साइकिल सवार बदमाशों ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। जल्द से जल्द मामले का पटाक्षेप कर दिया जायेगा। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Next Story
Top