Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत में बैन हुए ये पाकिस्तानी टीवी शो

जिंदगी चैनल अब 3 अक्टूबर से 6 नए शोज ला रहा है।

भारत में बैन हुए ये पाकिस्तानी टीवी शो
मुंबई. उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे भारत में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश को माहौल साफ झलक रहा है। राज ठाकरे की पार्टी ने पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ने के लिए कहा था। उसके बाद पाकिस्तानी कलाकारों ने हमले की निंदा करने की बजाय भारत छोड़ने का फैसला किया और कई कलाकार भारत छोड़ के भी चले गए। और अब भारतीय दर्शकों को पहली बार पाकिस्तानी टीवी शोज से रूबरू करवाने वाले 'जिंदगी चैनल' पर अब ये शोज नहीं आएंगे। साथ ही चैनल ने इन पाकिस्तानी शोज की जगह नए शोज लाने का फैसला किया है। चैनल ने अपनी टैग लाइन 'जोड़े दिलों को' से बदलकर 'ये लम्हा ही है जिंदगी' कर दी है।
यह कदम पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ नहीं
वहीं जी ग्रुप के चेयरमैन का कहना है कि हमारा यह फैसला किसी व्यक्ति विशेष या पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ नहीं है। हमें भारतीयता और मानवीयता के नाते और अपने दर्शकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला करना पड़ा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें यह कदम उठाना पड़ा, लेकिन अब यह जरूरी हो गया था। एनबीटी की खबर के मुताबिक, जिंदगी चैनल की वजह से भारत में पहचान हासिल करने वाले फवाद खान, माहिरा खान, अली फजल जैसे पाकिस्तानी कलाकारों का जिक्र करते हुए सुभाष चंद्रा ने कहा कि जिंदगी चैनल पाकिस्तानी कलाकारों या उनके सीरियल्स की वजह से नहीं, बल्कि उनकी प्रोग्रामिंग की वजह से फेमस हुआ। हम उनसे भी बेहतर प्रोग्राम्स लेकर आएंगे।
3 अक्टूबर से 6 नए शोज
आपको बता दें, पाकिस्तानी शोज को बंद करने के बाद जिंदगी चैनल अब 3 अक्टूबर से 6 नए शोज ला रहा है। इनमें से एक शो 'ख्वाबों की जमीन पर' को खुद अनुपम खेर ने प्रड्यूस किया है। छोटे पर्दे के लिए वह पहली बार किसी फिक्शन को प्रड्यूस कर रहे हैं। इस शो में एक नौजवान के फिल्मों में काम करने के सपने और उसकी अपनी पर्सनल वैल्यूज के बीच के द्वंद्व को दिखाया जाएगा। कॉमेडी शो 'टीवी के उस पार' 'तेरी मेरी जोड़ी','अगर तुम साथ हो' इसके अलावा टर्किश लव स्टोरी 'फोरिया' का सीजन-2 भी शुरू किया जाएगा। साथ ही संडे को 'सलाम बॉम्बे', 'गांधी', 'सलीम लंगड़े पर मत रो', 'त्रिया चरित्र' जैसी भारतीय सिनेमा की क्लासिक हिंदी फिल्में भी दिखाई जाएंगी। इसके अलावा चैनल ij जल्द ही तुर्की, स्पेन, इटली, लैटिन अमेरिका और कोरिया की कहानियों को भी शोज के रूप में देखने को मिलेंगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top