Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

2018 में इन टीवी एक्टर्स ने फिल्मों की ओर किया रुख, एक को मिली तीन-तीन फिल्में

2018 में ऐसी कई टीवी एक्ट्रेसेस और एक्टर्स हैं जिन्होंने इस साल छोटे पर्दे से निलकर बड़े पर्दे की ओर रूख किया। इस लिस्ट में मौनी रॉय, अंकिता लोकंडे, मोहित रैना आदि शामिल हैं। इन सभी ने टीवी से निकलकर फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया है।

2018 में इन टीवी एक्टर्स ने फिल्मों की ओर किया रुख, एक को मिली तीन-तीन फिल्में

2018 में ऐसी कई टीवी एक्ट्रेसेस (TV Actress) और एक्टर्स (TV Actors) हैं जिन्होंने इस साल छोटे पर्दे से निलकर बड़े पर्दे की ओर रूख किया। इस लिस्ट में मौनी रॉय (Mouni Rouy), अंकिता लोकंडे (Ankita Lokhande), मोहित रैना (Mohit Raina) आदि शामिल हैं। इन सभी ने टीवी से निकलकर फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया है।

पुराने सीरियल्स की बादशाहत रही बरकरार

पिछले कई सालों से स्टार प्लस पर प्रसारित हो रहे सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के अलावा कलर्स पर ‘उड़ान’ और सब टीवी पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने इस साल भी अपनी बादशाहत बरकरार रखी।

लेकिन पिछले 20 सालों से बादशाहत बनाए रखने वाले सोनी टीवी के सीरियल ‘सीआईडी’ के अचानक बंद किए जाने से हर कोई निराश हुआ।

रियालिटी शोज नहीं हुए हिट

इस साल हर चैनल ने काफी स्ट्रगल किया। इसी स्ट्रगल में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए कुछ चैनल, अपने पुराने पॉपुलर रहे रियालिटी शो को फिर लेकर आए लेकिन इन सभी का यह दांव भी काम न आया।

मसलन ‘सारेगामापा’, ‘इंडियन आइडल’, ‘केबीसी’, ‘डांस प्लस फोर’ बहुत सफल नहीं हुए। यही नहीं जिन पर सबसे ज्यादा भरोसा था, उन्हीं कार्यक्रमों ने इस बार दर्शकों को काफी निराश किया।

दर्शकों को सलमान खान पर काफी भरोसा था लेकिन उनके रियालिटी शो ‘बिग बॉस 12’ से काफी निराशा हुई। बहरहाल, 2018 सभी टीवी चैनलों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा और अब 2019 में इन्हें और अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, इसमें कोई दो राय नहीं।

दूसरे मीडियम बने चैलेंज

2018 चैनल्स के लिए मुश्किल भरा रहा। इसकी वजह यह रही कि अब तक हर चैनल यह मानकर चलता आ रहा था कि टीवी की असल दर्शक घर पर रहने वाली महिलाएं हैं, जिन्हें सास-बहू और किचेन पॉलिटिक्स वाले सीरियल पसंद आते हैं।

लेकिन 2018 में उनका यह भ्रम टूटा और इस भ्रम को तोड़ने में इंटरनेट के बढ़ते कदम, कंटेंट पर बेस्ड सिनेमा का भी योगदान रहा। इंटरनेट के बढ़ते प्रभाव के चलते अब दर्शक विदेशी टीवी सीरियल देख पा रहे हैं तो वहीं एंटरटेनमेंट की फील्ड में 2018 में दो बड़े प्लेयर्स आ गए हैं।

यह दो प्लेयर्स हैं-अमेजॉन और नेटफ्लिक्स। इन दोनों ने अपने अपने चैनलों पर मिनी सीरीज के तौर पर कुछ रोचक कार्यक्रम शुरू किए। मसलन अमेजॉन ने फरहान अख्तर और रितेश सिद्धवानी प्रोड्यूस वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ और अनुराग कश्यप की ‘सेक्रेड गेम्स’ ने हंगामा मचाया।

तो वहीं यू-ट्यूब पर भी नई और रोचक लघु फिल्मों के आने से भी टीवी चैनलों के लिए कॉम्पिटिशन बढ़ गया है। 2019 में भी अमेजॉन और नेटफ्लिक्स कई वेब सीरीज लेकर आने वाले हैं।

2018 में वो एक्टर्स जो गए फिल्मों की तरफ

अब तक फिल्मों के निर्माता-निर्देशक टीवी से जुड़े कलाकारों को कम ही इंपॉर्टेंस देते थे। लेकिन 2018 में सबसे ज्यादा टीवी कलाकारों ने फिल्मों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

फिल्म ‘मित्रों’ से कृतिका कामरा, फिल्म ‘जलेबी’ और ‘फ्राय-डे’ से दिगंगना सूर्यवंशी, जो कि बहुत जल्द फिल्म ‘रंगीला राजा’ में भी नजर आएंगी। फिल्म ‘गोल्ड’ और ‘केजीएफ’ से मौनी रॉय ने फिल्मों में कदम रखा।

अब 2019 में मोहित रैना, फिल्म ‘उरी’ और अंकिता लोखंडे, फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में नजर आने वाली हैं। तो वहीं हीना खान भी कश्मीर पर आधारित एक फिल्म में अभिनय कर रही हैं। जबकि अदिति शर्मा सीरियल और फिल्म, दोनों जगह बिजी हैं।

Next Story
Share it
Top