Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अलविदा 2018 : एक्शन और रोमांस से भरपूर इन फिल्मों ने जीता सबका दिल

2018 में इस साल बॉलीवुड ने अलग-अलग जॉनर पर फिल्में बनाई है। इनमें एक्शन, रोमांस, खूब मसालेदार फिल्में बनाई जिनमें ''सत्यमेव जयते'', ''रेड'', ''परमाणु'', ''जीरो'' आदि शामिल हैं।

अलविदा 2018 : एक्शन और रोमांस से भरपूर इन फिल्मों ने जीता सबका दिल

हर साल की तरह बॉलीवुड ने साल 2018 में भी हर जॉनर पर कई फिल्में बनाई हैं। जिनमें सत्यमेव जयते, सोनू के टीटू की स्वीटी, परमाणु आदि फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों में रोमांस, एक्शन, कॉमेडी आदि हैं। इन फिल्मों को लोगों ने काफी पसंद किया था।

मसालेदार फिल्में जिन्होंने जमाए रंग

मसाला फिल्मों में अगर मसाला समझदारी से इस्तेमाल किया जाए तो दर्शकों को ऐसी फिल्में भाती हैं। ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ इसकी मिसाल रही। कोई उपदेश देने की बजाय अपने कॉमिक पंच, तीखेपन और रफ्तार के चलते इस फिल्म को काफी पसंद किया गया।

रेड’ ने पलायनवादी सिनेमा से परे ऐसी कहानी दी, जो हमें खुद से मिलवाती है, बताती है कि कोशिश की जाए तो इस तरह से भी खूबसूरती से जिया जा सकता है। कसावट और विश्वसनीयता की कमी के बावजूद ‘परमाणु-द स्टोरी ऑफ पोखरण’ मनोरंजन और रोमांच पैदा करने के अपने मकसद में कामयाब रही और सराही भी गई।

‘सत्यमेव जयते’ में कुछ भी नया नहीं था। घिसी-पिटी कहानी पर बनी होने के बावजूद इस फिल्म ने सिर्फ मारधाड़ और एक्शन के दम पर आम दर्शकों को लुभाया और कामयाबी पाई।

आनंद एल. राय की ‘जीरो’ में शाहरुख खान जैसे बिग स्टार होने की वजह से बहुत ज्यादा उम्मीदें थीं, फिल्म का प्रचार-प्रसार भी खूब जोर-शोर से हुआ लेकिन फिल्म भीड़ न जुटा सकी।

रोहित शेट्टी ने ‘सिंबा’ में वो सब कुछ डाला है, जो वह अकसर अपनी फिल्मों में दिखाते आए हैं लेकिन फिल्म दर्शकों को कितना खींच पाती है, यह अभी सामने आना बाकी है।

Next Story
Top