Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यस राज फिल्म निर्माता कंपनी दिहाड़ी मजदूरों को देगी 5-5 हजार रुपये, सलमान और रोहित शेट्टी भी मदद के लिए आए आगे

यस राज फिल्म कंपनी के साथ सलमान और रोहित शेट्टी ने भी मजदूरों की मदद के लिए ये घोषणा

यस राज फिल्म निर्माता कंपनी दिहाड़ी मजदूरों को देगी 5-5 हजार रुपये, सलमान और रोहित शेट्टी भी मदद के लिए आए आगे

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिनों के लिए लगाये गये लॉकडाउन (Lockdown) से लाखों लोग बेरोजगार हो गये है। इसका असर पूरे देश में ही पड़ा है। इसी को देखते हुए अब यस राज फिल्म निर्माता (YashRaj Film) कंपनी ने बॉलीवुड में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों ने चिंता जाहीर की है। इसके साथ ही उन्हें 5-5 हजार रुपये देने का ऐलान कर दिया है। यस राज कंपनी की तरफ से यश चोपड़ा फाउंडेशन (Yash Chopra Foundation) मुंबई में काम कर रहे 3 हजार दिहाड़ी मजदूरों के खाते में 5-5 हजार रुपये भेजेगी। इसी को देखते हुए कंपनी ने 1.50 करोड़ रुपये के दान की घोषणा कर दी है।

लॉकडाउन से फिल्म उद्योग को भी भारी नुकसान, दिहाड़ी मजदूर परेशान

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन से बॉलीवुड को भी करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। यहां काम बंद होने का असर रोजाना की कमाई करने वाले दिहाडी मजदूरों पर भी पड़ा है। इतना ही वहीं निराश और मायूस हो गये हैं। इतना ही नहीं बॉलीवुड में स्पॉट बॉय से लेकर कैमरा हॉल्डर्स से लेकर शूटिंग के दौरान अन्य छोटे-मोटे काम करने वाले लोगों को यहां हर दिन का पैसा दिया जाता है। इसबीच लॉकडाउन से उनका काम और पैसा दोनों छिन गया। ऐसे में बहुत मजदूरों की हालत इतनी खराब हो गई है कि उन्हें उनके पडोसी दो समय का खाना दे रहे है। इन्हीं परेशानियों को देख अब यस राज फिल्म निर्माता कंपनी आगे आ गई है। कंपनी ने 1.50 करोड़ रुपये का दान कर 3 हजार मजदूरों के खाते में 5-5 हजार रुपये भेजकर उनकी मदद करने की घोषणा की है।

रोहित शेट्टी से लेकर सलमान खान भी आये आगे

बॉलीवुड में काम करने वाले हजारों मजदूरों की लाचार स्थिती को देखते हुए (Superstar Salman Khan- Rohit Shetty) सुपरस्टार सलमान खान और रोहित शेट्टी भी मदद के लिए आगे आ गये है। इसके तहत सलामान खान 25 हजार मजदूरों को आर्थिक मदद पहुंचाने व रोहित शेट्टी फेडरेशन ने 52 लाख रुपये की सहायता दनेने की घोषणा की है। हालांकि अभी तक इस तबके के पास किसी की भी तरफ से कोई मदद नहीं पहुंची है।

Next Story
Top