Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आरुषि हत्याकांड: फिल्म ‘तलवार'' के निर्माताओं ने कही ऐसी बात, मच सकता है बवाल

विशाल भारद्वाज 2015 में आई फिल्म ‘तलवार'' के निर्माता और लेखक थे जबकि मेघना ने फिल्म का निर्देशन किया था।

आरुषि हत्याकांड: फिल्म ‘तलवार

फिल्म तलवार के फिल्मकारों विशाल भारद्वाज और मेघना गुलजार ने 2008 के आरुषि हत्या मामले में राजेश और नूपुर तलवार को बरी करने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले का गुरुवार को स्वागत किया।

अदालत ने कहा कि परिस्थितियों और रिकार्ड में दर्ज साक्ष्यों के आधार पर तलवार दंपति को दोषी नहीं ठहराया जा सकता। इसी के साथ अदालत ने तलवार दंपति को आजीवन कारावास की सजा सुनाने का विशेष अदालत का निर्णय दरकिनार कर दिया।

भारद्वाज 2015 में आयी फिल्म ‘तलवार' के निर्माता और लेखक थे जबकि मेघना ने फिल्म का निर्देशन किया था। फिल्म में 16 मई 2008 की रात के घटनाक्रम का एक वैकल्पिक कथन पेश किया था। उसी रात आरुषि नोएडा के अपने घर पर मृत मिली थी। तलवार परिवार के घरेलू सहायक हेमराज का शव बाद में मिला था।

विशाल भारद्वाज ने ट्विटर पर लिखा कि न्याय में देरी का मतलब न्याय से इनकार नहीं है। बरी किए जाने की खबर सुनकर खुश हूं और काफी राहत महसूस कर रहा हूं। मेघना ने फैसले को न्याय की जीत बताया।

उन्होंने पीटीआई से कहा कि यह न्याय की जीत है। मैं केवल कल्पना कर सकती हूं कि अभिभावक किस यंत्रणा से गुजरे होंगे। उन्होंने कहा कि मैंने वह फिल्म कहानी का एक विशेष पक्ष बताने के लिए नहीं की थी। हमारा इरादा पूरे समय यह रहा कि मामले के सभी पक्ष सबके सामने आयें।

भारद्वाज ने एक बयान में कहा कि फिल्म बनाते समय उन्हें कई सवालों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि यद्यपि हमने कहानी पेश करने में कोई पक्ष नहीं लिया और जहां तक संभव हुआ एक निष्पक्ष रुख अपनाया।

Next Story
Top