Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Valentine Day: डीयू के वर्जिन स्टूडेंट्स करेंगे रणवीर-जैकलीन की पूजा, जानिए इसके पीछे की वजह

वैलेंटाइन्स डे के मौके पर हर कपल एक दूसरे को इंप्रेंस करने के लिए तरह-तरह के पैतरें आजमाते हुए देखें जाते हैं। प्यार के इस खास दिन पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज में एक ऐसी प्रथा निभाई जाती है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे।

Valentine Day: डीयू के वर्जिन स्टूडेंट्स करेंगे रणवीर-जैकलीन की पूजा, जानिए इसके पीछे की वजह

वैलेंटाइन्स डे के मौके पर हर कपल एक दूसरे को इंप्रेंस करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे आजमाते हुए देखें जाते हैं। प्यार के इस खास दिन पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज में एक ऐसी प्रथा निभाई जाती है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल इस कॉलेज के लड़के वर्जिन पेड़ के नीचे बॉलीवुड एक्टर्स की पूजा करते हुए नजर आएंगे।

रणवीर-जैकलीन की होगी पूजा-

आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के जाने माने कॉलेज हिन्दू कॉलेज के वर्जिन स्टूडेंट्स हर बार की तरह इस बार भी वर्जिन पेड़ के नीचे बॉलीवुड एक्टर्स की पूजा करते नजर आएंगे। आपको बता दें कि कि इस बार वैलेंटाइन्स डे के मौके पर कॉलेज स्टूडेंट्स ने पूजा करने के लिए बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और जैकलीन फर्नांडिस को चुना है।

आपको बता दें कि इस पूजा में रणवीर सिंह को लव गुरू के तौर पर पूजा जाएगा। जबकि जैकलीन फर्नांडिस को दमदमी माई के तौर पर पूजा जाएगा। इससे पिछले साल एक्ट्रेस दिशा पटानी को दमदमी माई बनाया गया था।

जोक के तौर पर शुरूआत हुई थी ये पूजा-

जो लोग वेलेंटाइन्स पर कॉलेज स्टूडेंट्स द्वारा हर साल की जाने वाली इस अजीबो गरीब प्रथा के बारे में नहीं जानते, उन्हें बता दें कि हर साल इस मौके पर बॉयज हॉस्टल से ए‍क बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम पूजा किए जाने के लिए चुना जाता है। इसके अलावा किस मेल एक्टर की पूजा की जानी है इसका चुनाव गर्ल्स हॉस्टल की लड़कियां करती है।

हर बार किसी एक्ट्रेस की दमदमी माई के तौर पर पूजा की जाती है और फिर एक्टर्स की कॉलेज में मौजूद वर्जिन ट्री के नीचे वर्जिन स्टूडेंट्स द्वारा पूजा की जाती है। इस प्रथा को करने के पीछे मान्यता है कि जो स्टूडेंट्स सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश में हैं, इस पूजा को करने के बाद वो आने वाले 6 महीनों में अपने पार्टनर को पा सकता है।

बता दें इस पूजा की शुरुआत वेलेंटाइन्स डे पर एक जोक के तौर पर शुरू हुई थी लेकिन हर साल की जाने वाली एक्टर्स की पूजा अब प्रथा बन गई है। इस प्रथा को कॉलेज स्टूडेंट्स ने ही शुरू किया था।

यह भी पढ़ेंः Valentine Day: प्रिया प्रकाश ने अब इस लड़के को आंख मारकर किया प्यार का इजहार, जानिए क्या है नाम

पूजा के लिए कंडोम से सजाया गया था वर्जिन ट्री-

आपको ये जानकर हैरत होगी कि इस वेलेंटाइन स्पेशल पूजा के लिए कहे जाने वाले वर्जिन ट्री को कंडोम में पानी भरकर पर सजाया जाता है। पेड़ के नीचे एक्टर्स की तस्वीर रखकर स्टूडेंट उनकी पूजा करते नजर आते हैं।

Next Story
Top