logo
Breaking

छोटो पर्दे पर जल्द आएगा ''उम्मीद इंडिया'', क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग करेंगे होस्ट

एपिक टीवी भारत का एकमात्र हिंदी भाषीय, भारतीय इन्फोटेनमेंट चैनल है, ''उम्मीद इंडिया'' बुक के पहले संस्करण का विशेष अनावरण के साथ अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस का जश्न मना रहा है।

छोटो पर्दे पर जल्द आएगा

एपिक टीवी भारत का एकमात्र हिंदी भाषीय, भारतीय इन्फोटेनमेंट चैनल है, 'उम्मीद इंडिया' बुक के पहले संस्करण का विशेष अनावरण के साथ अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस का जश्न मना रहा है।

उम्मीद इंडिया बुक इसी नाम के लोकप्रिय सीरीज पर आधारित है जिसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग द्वारा होस्ट किया गया था। 23 जून को हर साल मनाए जाने वाला, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस का लक्ष्य संपूर्ण विश्व में खेल में प्रतिभागिता को बढ़ावा देना है।

साथ ही लोगों को एकजुट करना है भले ही लोगों की आयु, लिंग कोई भी हो या उनमें खेलने की क्षमता कैसी भी हो। इस पहल को अधिक प्रभावी बनाते हुए, एपिक ने उम्मीद इंडिया के लिए एक दिवसीय प्रदर्शनी शेड्यूल की है।

2017 में प्रसारित हुये इस कार्यक्रम उम्मीद इंडिया ने ओलंपिक 2020 में सफल होने का लक्ष्य रखने वाले भारतीय खिलाड़ियों की अभूतपूर्व कहानियां दिखाई हैं। अक्रामक क्रिकेटर और टेलीविजन पर डेब्यूट करने वाले होस्ट विरेंद्र सहवाग द्वारा प्रस्तुत, उम्मीद इंडिया देश भर में यात्रा करता है और 13 स्पोर्टस-सितारों के प्रेरणादायक सफर और संघर्ष को दर्शाता है।

जिसमें शामिल हैं- फ्रीस्टाइल रेसलर और ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक, पैरा ओलंपिक तैराक सुयश जाधव, शॉट-पुट प्लेयर ओम प्रकाश करहाना, स्प्रिंटर दूती चंद, जूडोका अवतार सिंह, रेसलर विनेश फोगाट, रोअर दत्तू भोकानल।

बुक लॉन्च के अवसर पर वीरेंद्र सहवाग कहते हैं, मैं उम्मीद इंडिया बुक को लॉन्च करते हुए बहुत खुश हूं। इस शो का लक्ष्य स्पोर्टस् को आगे बढ़ाना है और ऐसे भारतीय स्पोर्टस्मेन के संघर्षों और उनकी उपलब्धियों को हाइलाइट करना है जो वाकई राष्ट्रीय पहचान और समर्थन के काबिल है।

मुझे विश्वास है कि बुक इस मिशन को आगे बढ़ाएगी और यह बुक उभरते स्पोर्टस्पर्सनस की पीढ़ीयों के लिए एक प्रेरणा होगी। इन विकास कार्यों पर टिप्पणी करते हुए,आदित्य पिट्टी, प्रबंधन निदेशक, एपिक टीवी ने कहा कि एपिक पर हम ऐसी कहानियों को दिखाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हम अपनी ओर से हर तरह की उपलब्ध मीडिया का उपयोग करके हमारे दर्शकों को दिखाते हैं और पुस्तकें मूल कहानीकार होती हैं। गोल्ड और ग्लोरी हासिल करने के लिए हमारे एथलीटों और उनकी दृढ़ता की कहानियों का सम्मान करना चाहिए और इस बात की हमें बेहद खुशी है कि हम भारत के सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग के साथ लेकर आगे बढ़ा रहे हैं।

बुक पर अपने विचार बताते हुए, पैरा-ओलंपियन स्वीमर सुयश जाधव, जिन्हें शो में भी शामिल किया है। वे कहते हैं खिलाड़ियों को अपने खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए लगातार प्रेरणा और समर्थन की आवश्यकता होती है।

खासकर ओलंपिक जैसे बड़े अंतरराष्ट्रीय मंच पर। उम्मीद इंडिया बुक निश्चित रूप से देश में युवाओं को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ज़रूरी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।”

इंडियन जेवलिन थ्रोअर, अन्नू रानी ने भी कहा की उम्मीद इंडिया बुक जैसी पहल उभरते खिलाड़ियों की मदद करेगी, ताकि उन्हें यह समझ आ सके कि खेल की दुनिया में अच्छा प्रदर्शन कैसे किया जा सकता है और एक अंतरराष्ट्रीय खेल मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें बेहतर कैसे बनना है और अपना सपना कैसे सच साबित करना है।

Share it
Top