Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जन्मदिन विशेष: विनोद खन्ना के ये गाने हमेशा दिलवाएंगे उनकी याद

बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना का आज जन्मदिन है।

जन्मदिन विशेष: विनोद खन्ना के ये गाने हमेशा दिलवाएंगे उनकी याद

बॉलीवुड मोस्ट हैंडसम अभिनेता विनोद खन्ना का 6 अक्टूबर को जन्मदिन होता है। भले ही वह आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी फिल्मों और गानों से वह हमेशा अमर रहेंगे। विनोद खन्ना ने करोड़ों दिलों पर राज किया है। 27 अफ्रेल 2017 को उनका निधन हो गया था।

'रुक जाना नहीं तू कहीं हार के..' इस गाने के जरिए विनोद खन्ना ने यह संदेश दिया है कि जिंदगी का सफर बस यूं ही चलता रहेगा, लेकिन आपको कभी हारना नहीं है। यह गाना फिल्म 'इम्तिहान' का है, जो साल 1974 में रिलीज हुई थी।

साल 1979 में रिलीज हुई फिल्म 'लहु के दो रंग' में किशोर कुमार का गाया हुआ गाना 'चाहिए थोड़ा प्यार थोड़ा प्यार चाहिए..' उस दौर का हिट गाना था। इसमें विनोद खन्ना के साथ शबाना आजमी थीं, जिन्हें विनोद मनाने की कोशिश कर रहे थे।

साल 1971 में आई फिल्म 'मेरे अपने' का गाना 'कोई होता...जिसको अपना कह लेते यारों' उस दौर के हिट गानों में से एक है।

इसके बाद साल 1990 में आई फिल्म 'जुर्म' में विनोद खन्ना और मीनाक्षी शेषाद्रि लीड रोल में थे। इस फिल्म का गाना 'जब कोई बात बिगड़ जाए..' को लोग आज भी गुनगुनाते हैं।

साल 1980 में फिल्म 'कुर्बानी' में विनोद खन्ना ने अमर के किरदार को निभाकर इस कैरेक्टर को अमर बना दिया। इस फिल्म का गाना 'हम तुम्हें चाहते हैं ऐसे..' को लोगों ने काफी पसंद किया।

विनोद खन्ना की फिल्म 'दयावान' का गाना 'आज फिर तुमपे प्यार आया है' अपने टाइम का सबसे हिट रोमांटिक गाना था। इस गाने में माधुरी और विनोद की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया।

चांदनी फिल्म का ये गाना 'लगी आज सावन की फिर वो झड़ी है' भी लोगों को रोमांटिक कर देता है। जिसे आप आज भी सुन सकते हैं इसके आलावा वादा करले साजना गीत काफी लोकप्रिया रहा है।

मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर की आवाज में ये गाना 'वादा कर ले साजना, तेरे बिन मैं ना रहूं..' आज भी फेमस है। यह गाना 'हाथ की सफाई' फिल्म का है, जो साल 1974 में रिलीज हुई थी।

Next Story
Top