logo
Breaking

विद्या बालन बनेंगी 'ह्यूमन कंप्यूटर', शकुंतला देवी की बायोपिक के लिए हुई फाइनल

विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिना जाता है। अपने सशक्त और दमदार अभिनय से किरदारों में जान फूंक देने वाली विद्या अब शकुंतला देवी की बायोपिक में लीड रोल करेंगी।

विद्या बालन बनेंगी

विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिना जाता है। अपने सशक्त और दमदार अभिनय से किरदारों में जान फूंक देने वाली विद्या अब शकुंतला देवी की बायोपिक में लीड रोल करेंगी। विक्रम मल्होत्रा और अबुदंतिया फिल्म के प्रोडूसर होंगे। शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित इस फिल्म के डायरेक्टर अनु मेनन होंगी। फिल्म 2020 में रिलीज होगी।


शकुंतला देवी बचपन से ही अद्भुत प्रतिभा की धनी एवं मेंटल कैलकुलेटर (गणितज्ञ) थीं। शकुंतला देवी की अद्भुत प्रतिभा को देखते हुए उनका नाम 1982 में 'गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में भी दर्ज किया गया।एक लेखिका के रूप में उन्होंने कई किताबे लिखी हैं जिनमे कई उपन्यास भी शामिल है। साथ ही उन्होने गणित, पहेलियो और ज्योतिषशास्त्र के बारे में भी अपने लेखो में लिखा है।


शकुंतला देवी को आम तौर पर "मानव कम्प्यूटर" के रूप में जाना जाता है। अद्भुत गणितीय प्रतिभा की धनि शकुंतला देवी का जीवन काफी प्रेरणादायक है। इस फिल्म के लिए विद्या बालन ने सहमति दी है। फिलहाल फिल्म के टेक्निकल पहलुओं पर रिसर्च किया जा रहा है और फिल्म की शूटिंग जल्द शुरू कर दी जाएगी।

Share it
Top