Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वाजपेयी जी के कहने पर दिलीप कुमार ने नवाज शरीफ से की थी ये गुजारिश, जानिए पूरा मामला

दिलीप कुमार की गिनती उन मंझे हुए कलाकारों में की जाती हैं जिन्होंने अपने अभिनय से बॉलीवुड में करीब 6 दशकों तक राज किया। दिलीप कुमार की पहली फिल्म ''ज्वार भाटा'' थी।

वाजपेयी जी के कहने पर दिलीप कुमार ने नवाज शरीफ से की थी ये गुजारिश, जानिए पूरा मामला

दिलीप कुमार की गिनती उन मंझे हुए कलाकारों में की जाती हैं जिन्होंने अपने अभिनय से बॉलीवुड में करीब 6 दशकों तक राज किया। दिलीप कुमार की पहली फिल्म 'ज्वार भाटा' थी।

एक बार की बात है कि पाक के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने खुलासा किया कि दिलीप कुमार ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के कहने पर पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ से कहा कि दोनों देशों के बीच इस टेंशन की दौड़ में भारतीय मुस्सिम खुद को असहज महसूस कर रहे हैं।

इस फिल्म के हिट होने के बाद दिलीप कुमार ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। जैसे 'शभनम', 'आग', 'देवदास', 'सौदागर' आदि। कई हिट फिल्में देने के बाद दिलीप कुमार ने बॉलीवुड से किनारा कर लिया।

इसे भी पढ़ें- Video: जसलीन को भूल भारती के साथ अनूप ने लूटे मजे, घरवालों के सामने दिए ऐसे सीन्स, शर्मा जाएंगे आप

दिलीप कुमार ने एक बार अभिनेत्री सायरा बानू के साथ काम करने से इंकार कर दिया था। लेकिन दिलीप कुमार ने 1962 में सायरा बानू से शादी की। दिलीप उस समय 44 साल के थे और सायरा बानो 22 साल की थी। दिलीप कुमार को क्रिकेट खेलने के भी शौक था।

बता दें कि दिलीप कुमार ने अपने फिल्मी करियर में कई इमोशनल लव-स्टोरी पर बनी फिल्मों में अभिनय किया है। जैसे नदिया के पार, मेरा, अंदाज आदि। इसी कारण बॉलीवुड में उनको ट्रेजिडी किंग के नाम से जाना जाने लगा।

Next Story
Top