Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ'' के कला-संस्कृति पुरस्कार के लिए बॉलीवुड सेलेब्स समेत उषा मिश्रा हुई नामांकित

फिल्मों और मीडिया के क्षेत्र में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के बाद, इफेक्टिव कम्युनिकेशंस की मैनेजिंग डायरेक्टर उषा मिश्रा को अब ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के लिए कला संस्कृति पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

फिल्मों और मीडिया के क्षेत्र में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के बाद, इफेक्टिव कम्युनिकेशंस की मैनेजिंग डायरेक्टर उषा मिश्रा को अब ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के लिए कला संस्कृति पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। बता दें कि इस पुरस्कार समारोह का आयोजन भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित किया जाता है।

इस नामांकन में उषा मिश्रा के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री के अलावा अन्य क्षेत्रों के प्रमुख व्यक्तित्व भी शामिल हैं। इनमें अभिनेत्री उपासना सिंह, हिमानी शिवपुरी, कनिका शिवपुरी, अभिनेत्री सारा खान, मॉडल और डिजाइनर सत्यमवडा सिंह, डॉ. सुषमा मलिक, सिंगर ब्रज सरवारी, डांसर अशना गोगोई समेत कई अन्य लोग शामिल हैं।

खैर, ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ (लड़की को बचाओ, लड़की को शिक्षित करें) भारत सरकार का एक निजी अभियान है, जिसका उद्देश्य समाज में जागरूकता पैदा करना और लड़कियों के लिए कल्याणकारी सेवाओं की दक्षता में सुधार करना है। यह योजना 100 करोड़ की शुरुआती वित्त पोषण के साथ शुरू की गई थी। यह मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब, बिहार और दिल्ली में समूहों को लक्षित करता है।

Next Story
Top