Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Uri Movie Review : पाक धरती पर जब भारतीय जवानों ने दिखाया दमखम, ''उरी'' का बदला ले ''पाक'' की उड़ाई धज्जियां

साल 2016 में उरी बेस कैंप में हुए हमले का बदला लेने के लिए भारतीय जवानों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बनी फिल्म ''उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक'' 11 जनवरी को देशभर के सिनामेघरों में रिलीज होगी।

Uri Movie Review :  पाक धरती पर जब भारतीय जवानों ने दिखाया दमखम,

साल 2016 में उरी बेस कैंप (Uri Base Camp) में हुए हमले का बदला लेने के लिए भारतीय जवानों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) को लेकर बनी फिल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri : The Surgical Strike) 11 जनवरी (11 January) को देशभर के सिनामेघरों में रिलीज होगी। फिल्म 'उरी' (Uri) में भारतीय जवानों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) की कहानी को बताया गया है। बॉलीवुड (Bollywood) में देशभक्ति (Patriotism) को लेकर हमेशा से ही फिल्में बनती रही हैं इस साल भी बॉलीवुड ने फिल्म 'उरी' का निर्माण कर भारतीय जवानों (Indian Army) की वीरता को दिखाया है। फिल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' को आदित्य धर ने डायरेक्ट किया है जबकि रोनी स्क्रूवाला ने इसे प्रोड्यूस किया है।

फिल्म 'उरी' की कहानी (Film Uri Story)

फिल्म उरी (Uri) में सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) के साथ-साथ इसकी पूरी कहानी रचने और आतंकियों को मार गिराने वाले जवान विहान शेरगिल (Vihan Singh Shergil) की कहानी दिखाई गई है। कैसे भारतीय जवान (Indian Army) विहान शेरगिल (Vihan Shergil) ने पाक के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) की कहानी बुनी। वो विहान शेरगिल ही थे जिन्होंने हर कदम फूंक-फूंक कर रख पाक में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया। फिल्म में विहान शेरगिल का किरदार विक्की कौशल निभा रहे हैं। हम ट्रेलर में ही देख सकते हैं कि कैसे विक्की कौशल पूरी प्लानिंग के साथ पाक में सर्जिक स्ट्राइक को अंजाम देते हैं। विक्की कौशल और यामी गौतम कैसे अपने मिशन को अंजाम देते हैं। फिल्म में यामी गतम भी विक्की की भरपूर मदद करती दिखाई दे रही हैं। साथ ही सेना इस पूरे मिशन को कैसे अंजाम देती है इसको बड़े पर्दे पर देखना का मजा अलग ही होगा।

फिल्म 'उरी' में परेश रावल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के किरदार में नजर आएंगे। ट्रेलर में ही हमें परेश रावल का अलग ही अंदाज दिख रहा है। ट्रेलर में ही परेश रावल सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं। अब देखना है कि सर्जिकल स्ट्राइक की घटना को बॉलीवुड बड़े पर्दे पर कैसे उतारता है।

फिल्म की स्टारकास्ट

विक्की कौशल - मेजर विहान सिंह शेरगिल

परेश रावल - अजीत डोभाल

यामी गौतम - पल्लवी शर्मा

योगेश शर्मा - पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर

मोहित रैना - कैप्टन करण कश्यप

क्यों देखें यह फिल्म

फिल्म 'उरी' में यामी गौतम और विक्की कौशल का रोल दमदार है। उरी के ट्रेलर में हमें ऐसे ही कई दमदार डायलॉग सुनने को मिले होंगे। साथ ही मोहित रैना की यह पहली फिल्म है। मोहित रैना काफी समय से टीवी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं लेकिन अब वह बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। साथ ही परेश रावल का किरदार बिलकुल हटके है।

फिल्म का बजट (Uri Film Budget)

बताया जा रहा है कि फिल्म 'उरी' 25 करोड़ के बजट से बनी है। अब देखना होगा कि उरी बॉक्स ऑफिस पर सफलता के कितने झंडे गाड़ती है।

Next Story
Share it
Top