Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुस्लिम लड़के से शादी नहीं करना चाहतीं उर्फी जावेद, जानिए क्या है वजह

ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट सेलेक्ट (Voot Select) के रिएलिटी शो 'बिग बॉस ओटीटी' (Bigg Boss Ott) से सुर्खियों में रहने वाली उर्फी जावेद (Urfi Javed) एक बार फिर चर्चा में हैं। उर्फी अपनी बोल्ड फोटोज को लेकर ज्यादातर खबरों में छाई रहती हैं। हाल ही में उर्फी ने एक मीडिया से अपनी बातचीत में ट्रोलिंग, प्यार और शादी पर बात की है।

मुस्लिम लड़के से शादी नहीं करना चाहतीं उर्फी जावेद, जानिए क्या है वजह
X

ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट सेलेक्ट (Voot Select) के रिएलिटी शो 'बिग बॉस ओटीटी' (Bigg Boss Ott) से सुर्खियों में रहने वाली उर्फी जावेद (Urfi Javed) एक बार फिर चर्चा में हैं। उर्फी अपनी बोल्ड फोटोज को लेकर ज्यादातर खबरों में छाई रहती हैं। इन्हीं कपड़ो के चलते उन्हें लोगों की काफी ट्रोलिंग को भी सहना पड़ता है। एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार से आने वाली उर्फी जावेद ने हाल ही में एक मीडिया के साथ बातचीत की है। इस दौरान उन्होंने शादी, प्यार और रोजाना होने वाली ट्रोलिंग पर खुलकर बातचीत की है।

इस्लाम धर्म को नहीं मानती


उर्फी ने एक मीडिया को दिए गए अपने इंटरव्यू में कहा कि वह कभी भी एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी नहीं करेंगी। उर्फी जावेद को लगता है कि जब वह बोल्ड लुक फ्लॉन्ट करती हैं, तो सोसाइटी उसे स्वीकार नहीं करती है क्योंकि इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं है। लेकिन इससे भी बड़ी बात ये है कि वह एक मुस्लिम हैं। उन्होंने कहा, "मैं एक मुस्लिम लड़की हूं। मेरे पोस्ट पर होने वाले ज्यादातर हेट कमेंट्स मुस्लिम लोगों के हैं। उनका कहना है कि मैं इस्लाम की छवि खराब कर रही हूं। वे मुझसे नफरत करते हैं क्योंकि मुस्लिम पुरुष चाहते हैं कि उनकी महिलाएं एक निश्चित तरीके से व्यवहार करें। वे समुदाय की सभी महिलाओं को नियंत्रित करना चाहते हैं। मैं इस वजह से इस्लाम को नहीं मानती। उनका मुझे ट्रोल करने का कारण यह है कि मैं उस तरह का व्यवहार नहीं करती जिस तरह से वे मुझसे अपने धर्म के अनुसार उम्मीद करते हैं।"

मुस्लिम लड़के से नहीं करेंगी शादी


अपनी शादी के सवाल पर उन्होंने इस बात को साफ किया कि वह किसी मुस्लिम व्यक्ति से शादी नहीं करेंगी। उन्होंने कहा, "मैं कभी मुस्लिम लड़के से शादी नहीं करूंगी। मैं इस्लाम में विश्वास नहीं करती और मैं किसी भी धर्म का पालन नहीं करती, इसलिए मुझे परवाह नहीं है कि मैं किससे प्यार करती हूं। हम जिससे चाहें शादी कर सकते हैं।" धर्म के बारें में बात करते हुए उर्फी ने कहा, "मेरे पिता एक बहुत ही रूढ़िवादी व्यक्ति थे। जब मैं 17 साल की थी तब उन्होंने मुझे और मेरे भाई-बहनों को हमारी माँ के पास छोड़ दिया। मेरी मां बहुत धार्मिक महिला हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी हम पर अपना धर्म नहीं थोपा। मेरे भाई-बहन इस्लाम का पालन करते हैं और मैं नहीं करती, लेकिन वे इसे मुझ पर कभी थोपते नहीं हैं। ऐसा ही होना चाहिए। आप अपनी पत्नी और बच्चों पर अपना धर्म थोप नहीं सकते। ये दिल से आना चाहिए नहीं तो न तुम खुश होते और न अल्लाह खुश होता है।"

पढ़ रहीं है भगवद गीता


अपनी बातचीत को आगे जारी रखते हुए उर्फी ने कहा कि उन्हें हिन्दू धर्म काफी इंटरेस्टिंग लगता है और वह इसके बारें में अधिक जानना चाहती हैं, इसलिए वह इन दिनों भगवद गीता (Bhagvad Gita) पढ़ रही हैं। उन्होंने कहा, "मैं अभी भगवद गीता पढ़ रही हूं। मैं बस उस धर्म के बारे में और जानना चाहती हूं। मुझे इसके लॉजिकल पार्ट में ज्यादा इंटरेस्ट है।" बता दें कि उर्फी एक इंडियन मॉडल एक्ट्रेस हैं। उन्हें 'बड़े भैया की दुल्हनिया', 'चंद्र नंदिनी' और 'बेपनाह' जैसे कई टीवी सीरियल्स में भी देखा जा चुका है। इसके अलावा अब उर्फी आल्ट बालाजी (Alt Balaji) की वेब सीरीज 'पंच बीट' (Punch Beat 2) के सीजन 2 में नजर आईं हैं।

Next Story