Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चैलेंज एक्सेप्ट करने को तैयार हूं: उपासना सिंह

अपने चुलबुले कैरेक्टर्स के लिए जानी जाती हैं उपासना सिंह।

चैलेंज एक्सेप्ट करने को तैयार हूं: उपासना सिंह
X
अपने चुलबुले कैरेक्टर्स के लिए जानी जाती हैं उपासना सिंह। हाल ही में वह फिल्म ‘चॉक एन डस्टर’ में शबाना आजमी और जूही चावला के साथ नजर आई थीं। ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ से वह बुआ के कैरेक्टर में घर-घर में पहचानी जाने लगीं। उपासना अब कलर्स पर शुरू हुए नए शो ‘कॉमेडी नाइट्स लाइव’ में भी नजर आ रही हैं। साथ ही एक सीरियल ‘संतोषी मां’ भी कर रही हैं। इसके साथ आजकल वह एक प्ले ‘चटपटी बुआ का स्वयंवर’ में भी बिजी हैं। बातचीत उपासना सिंह से।

‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के बाद आखिर आपने ‘कॉमेडी नाइट्स लाइव’ का हिस्सा बनना कैसे कुबूल किया?
कलर्स चैनल के साथ मेरा कॉन्ट्रेक्ट है। इसलिए जब चैनल ने मुझसे उनके नए शो ‘कॉमेडी नाइट्स लाइव’ का हिस्सा बनने के लिए कहा तो मैंने यह आॅफर एक्सेप्ट कर लिया। भले ही यह शो नया है लेकिन मेरा कैरेक्टर वही पिंकी बुआ का है। अब तक मैंने इस कैरेक्टर को निभाते हुए बेहद एंज्वॉय किया है। मैं ‘कॉमेडी नाइट्स लाइव’ का हिस्सा बनकर बहुत ज्यादा एक्साइटेड हूं।
‘कॉमेडी नाइट्स लाइव’ में आपके साथ कृष्णा अभिषेक और भारती सिंह भी हैं, इनके साथ कैसा अनुभव कर रही हैं?
मैं पहले भी कृष्णा और भारती के साथ काम कर चुकी हूं। इस नए शो के लिए उनके साथ काम करने का तजुर्बा बहुत अच्छा है। हालांकि मैं इस ग्रुप में नई हूं, लेकिन मैं बेहद कंफर्टेबल फील कर रही हूं।
इस नए शो की तुलना ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के साथ भी की जा रही है। इस बारे में क्या कहना चाहेंगी?
बेशक ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ बेहद पॉपुलर शो था। उसकी जगह पर एक नए शो को शुरू करना आसान नहीं है। जाहिर सी बात है कि आॅडियंस इसकी तुलना कपिल के शो से करेगी ही। लेकिन मैं अपनी तरफ से इस चैलेंज को एक्सेप्ट करने को तैयार हूं।
आप तो फिल्म और टीवी शोज में बिजी रहती हैं। आपको थिएटर का शौक कब से लग गया, जो आप प्ले ‘चटपटी बुआ का स्वयंवर’ कर रही हैं?
थिएटर से मेरा शुरू से ही लगाव रहा है। मैंने ड्रामे में एमए की डिग्री हासिल की है। फिल्मों और टीवी शोज से ज्यादा मुझे स्टेज एक्टिंग में मजा आता है। थिएटर में ऑडियंस एकदम सामने होती है, तुरंत आपको उनका रिएक्शन मिल जाता है। हालांकि थिएटर एक्टिंग आसान नहीं है। यहां आपको कोई रीटेक नहीं मिलता। एक्टर को एक ही बार में एक्टिंग के रंग दिखाने होते हैं।

प्ले ‘चटपटी बुआ का स्वयंवर’ की स्टोरी बेहद चटपटी लग रही है?
जी हां, इसकी स्टोरी बड़ी चटपटी है। इसमें ऑडियंस को बेहद मजा आता है। इसकी स्क्रिप्ट पर ही 5-6 महीने वर्क किया गया। स्टोरी कुछ ऐसी है कि ‘कॉमेडी नाइट्स’ की जो बुआ थी, उसकी शादी नहीं हुई थी। यहां चटपटी एक राजकुमारी है, जिसकी शादी नहीं हुई है। उसका स्वयंवर होता है। उसमें अलग-अलग राजा आते हैं, मोटा राजा, दुबला राजा, उत्तर प्रदेश का राजा और बिहार का राजा इत्यादि। वह इन राजाओं को देखकर कैसे रिएक्ट करती है, यही देखनी वाली बात है।
हाल ही में आपकी फिल्म ‘चॉक एन डस्टर’ रिलीज हुई है। फिल्मों में अपने कैरेक्टर्स का सेलेक्शन आप कैसे करती हैं?
बहुत इंट्रेस्टिंग कैरेक्टर होता है, तभी मैं फिल्में करती हूं। अपने कैरेक्टर्स में विविधता देखती हूं। फिल्म ‘चॉक एन डस्टर’ भी मैंने इसी वजह से की थी। इसका सब्जेक्ट ही नहीं, मेरा कैरेक्टर भी हटकर था। यह फिल्म हमारे एजुकेशन सिस्टम को लेकर बहुत कुछ कहती है। मुझे बेहद खुशी होती है कि अब इस प्रकार की फिल्में न सिर्फ बन रही हैं बल्कि आॅडियंस एक्सेप्ट भी कर रही है।
और कौन सी फिल्में कर रही हैं आप?
फिलहाल मैं एक फिल्म कर रही हूं, जिसका नाम है ‘यह फिल्म पाकिस्तान में बैन है’। यह एक इंट्रेस्टिंग फिल्म है। इसमें मेरा कैरेक्टर भी चौंकाने वाला है। अभी मैं इस फिल्म के बारे में ज्यादा नहीं बात कर सकती।
आगे किस तरह की फिल्में और कैरेक्टर्स निभाने की ख्वाहिश है?
मैं ऐसी फिल्में करना चाहती हूं, जिसमें मैं दर्शकों को यह बता सकूं कि उपासना सिंह यह भी कर सकती है। मैं अभी एक सीरियल ‘संतोषी मां’ कर रही हूं। उसमें मैं नेगेटिव रोल प्ले कर रही हूं। वह बुआ से बिलकुल अपोजिट रोल है।
अपनी रीजनल फिल्मों के बारे में क्या कहेंगी?
मुझे रोल पसंद आ जाए तो मैं रीजनल फिल्में भी कर लेती हूं। पंजाब से होने की वजह से मैंने करीब दो दर्जन से ज्यादा पंजाबी फिल्में की हैं। इसी तरह 42 भोजपुरी फिल्में भी मैं कर चुकी हूं। इसके अलावा कई गुजराती और राजस्थानी फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुकी हूं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story