Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वेब सीरीज टीवीएफ एस्पिरेंट्स पर लगा कंटेट चोरी का आरोप, नीलोत्पन मृणाल की इस नॉवेल पर है आधारित

हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज टीवीएफ एस्पिरेंट्स पर लेखक नीलोत्पन मृणाल ने कंटेंट चोरी का आरोप लगाया है

tvf aspirants makers accused of stealing the content from novel dark horse the web series may get legal trouble
X

वेब सीरीज टीवीएफ एस्पिरेंट्स पर लगा कंटेट चोरी का आरोप, नीलोत्पन मृणाल की इस नॉवेल पर है आधारित

वेब सीरीज टीवीएफ एस्पिरेंट्स(TVF Aspirants) को लोगो ने काफी पसंद किया है। इस वेब सीरीज ने बहुत जल्द ही लोगो को अपना दीवाना बना दिया है। लेकिन अब शो के मेकर्स के लिए एक बुरी खबर है। इस वेब सीरीज पर कंटेट चोरी करने जैसे आरोप लगाए हैं। दरअसल हुआ ये है कि हिन्दी के मशहूर युवा लेखक नीलोत्पल मृणाल ने टीवीएफ एस्पिरेंट्स पर चोरी का आरोप लगया है। उनके इस आरोप से हर कोई हैरान है।

नीलोत्पन मृणाल (Nilotpal Mrinal) का कहना है कि सीरीज में यूज किया गया कंटेंट उनका है। मीडिया की खबरों की माने तो नीलोत्पल मृणाल ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया है। मृणाल ने उस पोस्ट में दावा किया है कि टीवीएफ की नवीनतम वेब सीरीज 'एस्पिरेंट्स' उनकी 2015 की किताब 'डार्क हॉर्स'(Dark Horse) पर आधारित है। अरुणभ कुमार (Arunabh Kumar) द्वारा बनाई गई, वेब सीरीज दिल्ली के राजिंदर नगर में रहने वाले यूपीएससी की तैयारी कर रहे नौजवानों के जीवन की कहानी है। बता दें कि इन आरोपों के बाद से ही सोशल मीडिया पर टीवीएफ एस्पिरेंट्स के खिलाफ यूजर्स का गुस्सा फूट पड़ा है। यूजर्स का कहना है कि सीरीज में लेखक को क्रेडिट देना चाहिए था। इसके अलावा नीलोत्पल ने अपने पोस्ट में बताया कि कैसे वह टीवीएफ के अरुणभ कुमार से मिले और सुझाव दिया कि उनकी किताब 'डार्क हॉर्स' पर आधारित वेब सीरीज़ की एक फिल्म बन सकती है। उन्होंने यहां तक लिखा कि मिटिंग अच्छी रही थी। नीलोत्पल आगे कहते हैं कि सैद्धांतिक रूप से 'एस्पिरेंट्स' की 30 प्रतिशत कहानी उनकी किताब पर आधारित है।

आपको बता दें कि नीलोत्पन मृणाल की'डार्क हॉर्स'काफी फेमस नॉवेल है। 'डार्क हॉर्स के लिए लेखक को नीलोत्पन मृणाल को साल 2016 का साहित्य अकादमी पुरस्कार भी मिल चुका है। कंटेंट चोरी को लेकर के लेखक टीवीएफ के खिलाफ कानूनी कदम भी उठा सकते हैं। कहा जा रहा है कि लेखक को इस बात का पता तब चला जब उसने खुद इस सीरीज को देखा।

Next Story