logo
Breaking

चंदा कोचर भारत की सबसे सफल उद्यमी

आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी चंदा कोचर को फाच्यरून पत्रिका ने लगातार तीसरे साल भारत की सबसे प्रभावशाली कारोबारी महिला करार दिया है।

चंदा कोचर भारत की सबसे सफल उद्यमी

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी चंदा कोचर को फाच्यरून पत्रिका ने लगातार तीसरे साल भारत की सबसे प्रभावशाली कारोबारी महिला करार दिया है।फाच्र्यून द्वारा 2013 के लिये तैयार 50 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा और कैपजेमिनी इंडिया की अरुणा जयंती को दूसरा और तीसरा स्थान मिला है। अपोलो हास्पिटल एंटरप्राइजेज की प्रबंध निदेशक प्रीता रेड्डी और ट्रैक्टर्स एंड फार्म एक्विपमेंट लिमिटेड की मुख्य कार्यकारी मल्लिका श्रीनिवासन को क्रमश: चौथा और पांचवां स्थान मिला है। पत्रिका में कहा गया ‘ऊर्जा क्षेत्र की बहुराष्ट्रीय कंपनी हो या विश्व की सबसे बड़ी कॉफी र्शृंखला के भारतीय परिचालन की बात महिलाएं भारतीय उद्योग जगत में ज्यादा दिख रही हैं।’

इस सुची में सूची में शामिल होने वाली छह नई महिलाओं में - शेल इंडिया की चेयरपर्सन यास्मीन हिल्टन, आईबीएम इंडिया की प्रबंध निदेशक वनिता नारायणन, अनिता डोंगरे की संस्थापक अनिता डोंगरे, हेरिटेज फूड्स की उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एन भुवनेश्वरी आदि शामिल हैं।

देखें आगे की स्लाइड्स में उनकी तस्वीरें देखें
Share it
Top