Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''दी ताशकंद फाइल्स'' का पोस्टर रिलीज होते ही फिल्म आई विवादों में, जानें क्या है पूरा मामला

''दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' के बाद एक और फिल्म भारतीय राजनीती में भूचाल लेन के लिए तैयार है, ''लाल बहादुर शास्त्री'' की मृत्यु पर आधारित फिल्म ''दी ताशकंद फाइल्स'' (The Tashkent Files) रिलीज के लिए तैयार है । पोस्टर जारी होते ही फिल्म पर बवाल शुरू जानिए क्यों हो रहा है बवाल

X

'दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के बाद एक और फिल्म भारतीय राजनीती में भूचाल लेन के लिए 'लाल बहादुर शास्त्री' की मृत्यु पर आधारित फिल्म 'दी ताशकंद फाइल्स' (The Tashkent Files) रिलीज के लिए तैयार है । फिल्म के 3 पोस्टर मीडिया में जारी किये गए हैं।

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'दी ताशकंद फाइल्स' का पोस्टर जारी होते ही फिल्म विवादों में आ गई है। कुछ लोग इसे लोक सभा चुनावों से पहले इसे कांग्रेस के खिलाफ साजिश के तहत जोड़ कर देख रहे हैं वहीं दसूरी तरफ फिल्म के सब्जेक्ट को सही नहीं ठहराया जा रहा है। दरअसल फिल्म 'दी ताशकंद फाइल्स' भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जीवन और उनकी रहस्य्मयी मौत पर सवाल खड़े करती है।

फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने बताया कि 'यह सवाल केवल मेरे मन में ही नहीं बल्कि सबके मन में आज भी जिन्दा है कि शास्त्री जी कि मौत आखिर हुई कैसे... मैं खुद शास्त्री जी कि परिवार से मिला और मैंने उनके अंदर वह आक्रोश को देखा है कि उनके बार-बार कहने पर भी क्यों शास्त्री जी का पोस्टमॉर्टम नहीं करवाया गया जबकि उनकी मौत देश के बहार संदिग्ध हालातों में हुई थी।

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने और बताया कि शास्त्रीजी कि मौत को लेकर मैंने RTI भी दायर कि लेकिन मैं यह जान कर हैरान रह गया कि उनकी मौत से जुडी कोई भी जानकारी रिकॉर्ड मैं नहीं है और न ही किसी प्रकार कि जाँच परिक्रिया का कोई रिकॉर्ड है। इतने बड़े लीडर की मौत का सच सामने आना चाहिए इसलिए मैंने इस विषय पर फिल्म बनायीं है ।

फिल्म 'दी ताशकंद फाइल्स' के जो 2 पोस्टर जारी किये गए हैं उनमें मिथुन चक्रवर्ती और श्वेता बासु प्रसाद को गंभीर अवस्था में दिखाया गया है । फिल्म को जी स्टूडियो के बैनर तले बनाया गया है । फिल्म का पहला ट्रेलर 25 मार्च 2019 को रिलीज होगा और फिल्म 12 अप्रैल 2019 को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी ।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top