Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

The Accidental Prime Minister Review : 110 मिनट में मिलेगा कांग्रेस के 70 साल का लेखा-जोखा

फिल्म ''द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' 11 जनवरी 2019 को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में साल 2004 से 2014 के बीच UPA सरकार के दौरान हुई राजनीति को दिखाया गया है।

The Accidental Prime Minister Review : 110 मिनट में मिलेगा कांग्रेस के 70 साल का लेखा-जोखा

सभी विवादों के बीच अब फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (Film The Accidental Prime Minister) 11 जनवरी 2019 (11 January 2019) को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (Film The Accidental Prime Minister) में साल 2004 से 2014 के बीच यूपीए (UPA) सरकार के दौरान हुई राजनीति (Politics) को दिखाया गया है। इस फिल्म में ऐसे कई मुद्दों को उठाया गया है जिन पर देश की जनता कई सालों से जवाब मांग रही है। लेकिन शायद लगता है कि इस फिल्म में देश को उन सभी सवालों के जवाब मिलेंगे जिन पर राजनीतिक पार्टियों ने सालों तक राजनीति की।

फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की कहानी (Film The Accidental Prime Minister Story)

फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (Film The Accidental Prime Minister) में पूरा राजनीतिक (Politics) माहौल दिखाया गया है। कैसे एक अर्थशास्त्री (Economist) डॉ मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) को UPA ने प्रधानमंत्री के पद पर बैठा दिया गया। साथ ही फिल्म में साफ दिखाया जाएगा कि कैसे यूपीए सरकार (UPA Government) के कार्यकाल के दौरान भारत में राजनीति (Politics) हुई। फिल्म के ट्रेलर से ही साफ है कि द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (Film The Accidental Prime Minister) में कई विवादों को दिखाया गया है जैसे न्यूक्लियर विवाद (Nuclear Deal), कश्मीर विवाद (Kashmir Controversy) आदि। यह सभी मुद्दे फिल्म के इर्द-गिर्द घुमते हुए नजर आएंगे। यह फिल्म संजय बारू (Sanjay Baru) कि किताब पर आधारित है। बता दें कि संजय बारू पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के मीडिया एडवाइजर (Media Advisor) रहे हैं। जब डॉ मनमोहन सिंह भारत के प्रधानमंत्री थे तब वह उनके मीडिया एडवाइजर रहे थे।

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (Film The Accidental Prime Minister) का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही वह विवादों से घिर गया। महाराष्ट्र कांग्रेस के यूथ कार्यकर्ताओं (Maharashtra Youth Congress Workers) ने ट्रेलर को लेकर कड़ा विरोध किया और फिल्म की रिलीज से पहले ही मूवी की स्पेशल स्क्रीनिंग की मांग की। फिल्म में अनुपम खेर (Anupam Kher) ने डॉ मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है। अनुपम खेर समेत कई लोगों पर एफआईआर भी दर्ज हो चुकी थी लेकिन हाईकोर्ट ने इसे ठुकरा दिया। अब फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (Film The Accidental Prime Minister) कल देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की स्टारकास्ट (Film The Accidental Prime Minister Star Cast)

अनुपम खेर (Anupam Kher) - डॉ मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh)

अक्षय खन्ना (Akshay Khanna) - संजय बारु (Sanjay Baru)

सुजैन बर्नट (Suzanne Bernet) - सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)

अहाना कुमरा (Aahana Kumra)- प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)

अर्जुन माथुर (Arjun Mathur)- राहुल गांधी (Rahul Gandhi)

फिल्म को लेकर क्या था विवाद (Controversy on Film The Accidental Prime Minister)

फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (Film The Accidental Prime Minister) को लेकर विवाद हो चुका है। कांग्रेस का कहना है कि इस फिल्म के माध्यम से कांग्रेस की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि ट्रेलर में ऐसे ही कई मुद्दों को उजागर किया गया है जिसको लेकर आज भी राजनीति गर्म होती रहती है।

क्या निकलेंगे निष्कर्ष (Outcome of Film The Accidental Prime Minister)

2019 के लोकसभा चुनाव में बस कुछ ही महीने बचे हैं। कहा जा रहा है कि इस फिल्म के माध्यम से आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को जनता के सामने नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस का कहना है कि यह सब 2019 से पहले कांग्रेस के खिलाफ एक षडयंत्र है। यब तो अब फिल्म देखकर ही पता चल पाएगा।

Next Story
Top