Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने दी टीवी और फिल्म शूटिंग की परमिशन, रियल्टी शो पर रोक जारी

देश में फैले कोरोना के चलते उद्योग के साथ ही बंद थी टीवी और फिल्म की शूटिंग, अब परमिशन के बाद शुरू होगा काम

लॉकडाउन के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने दी टीवी और फिल्म शूटिंग की परमिशन, रियल्टी शो पर रोक जारी
X

देश में फैले कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) जारी कर बंद किये गये उद्योग से लेकर (Tv and Film Shooting) फिल्म शूटिंग को अब धीरे धीरे शुरू कर दिया गया है। वहीं (West Bengal) पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कुछ अधिक छूट के साथ ही लॉकडाउन को 15 जून तक जारी कर दिया गया है। इसबीच ही टीवी और फिल्म की शूटिंग को (Govt Issue Guidelines) गाइडलाइन के साथ अनुमति दे दी है। हालांकि इसबीच किसी भी तरह के रियल्टी शो को बनाने को लेकर अनुमति देने से साफ इनकार कर दिया है। वहीं लॉकडाउन के 31 मई को समाप्त होने जा रहे चौथे चरण से पहले शूटिंग को लेकर यह घोषणा की गई है।

दरअसल, लॉकडाउन 4 के खत्म होने के साथ ही शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक 1.0 के साथ कुछ गाइडलाइन के साथ ही लॉकडाउन खोलने की घोषणा की। इसके साथ ही तीन फेजों में देश को खोलने की बात कहीं गई हैं। इनमें पहले फेज में मंदिर से लेकर होटल और रेस्टरों शामिल है। वहीं अभी स्कूल से लेकर प्रोग्राम समेत रात के 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। जिसे चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से जारी जारी बयान में कहा गया है कि राज्य सरकार ने और दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि इसमें शर्तों के साथ कुछ छूट दी गई हैं। इनमें टीवी और फिल्मों की शूटिंग को भी शामिल किया गया है। उन्हें इसके लिए परमिशन दी गई है। अभी बंगाल में 15 जून तक लॉकडाउन प्रभावी रूप से जारी रहेगा।

35 प्रतिशत लोगों के साथ करनी होगी शूटिंग

पश्चिम बंगाल द्वारा टीवी और फिल्म की शूटिंग की परमिशन के साथ कुछ गाइडलाइन भी जारी की गई है। जिसमें कहा गया है कि शूटिंग में सिर्फ 35 प्रतिशत लोग ही शामिल होंगे। इसके साथ ही शूटिंग की जगह पर मास्क से लेकर सेनेटाइजर की व्यवस्था से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाना चाहिए। ऐसी स्थिती न मिलने पर परमिशन को कैंसल कर दिया जाएगा।

Next Story