Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Vin Rana Interview : आप अपनी अब तक की जर्नी को कैसे देखते हैं..?

इन दिनों सुपरनेचुरल सीरियल ‘कवच महाशिवरात्रि’ में विन राणा एक इंपॉर्टेट रोल निभा रहे हैं। क्या वह सुपरनेचुरल बातों पर यकीन करते हैं? अपनी अब तक की करियर जर्नी से विन कितने खुश हैं? और आगे क्या वह टीवी के अलावा वेब सीरीज भी करना चाहेंगे। बता रहे हैं, विन राणा।

कवच महाशिवरात्रि को लेकर अभिनेता विन राणा ने कही ये बड़ी बातVin Rana said to audience Thank you so much about the Kavach Mahashivratri

विन राणा ने अपने करियर की शुरुआत दिल्ली में एक बिजनेसमैन के तौर पर की लेकिन बाद में वह एक्टर बन गए। विन का पहला ही सीरियल 'महाभारत' था, जिसमें उन्होंने पांच पांडवों में सबसे छोटे भाई नकुल की भूमिका निभाई। उसके बाद 'एक हसीना थी', 'विषकन्या', 'एक अनोखी कहानी', 'कुमकुम भाग्य', 'कुंडली भाग्य' जैसे सीरियलों में नजर आए। अब विन कलर्स चैनल के सीरियल 'कवच महाशिवरात्रि' में दिख रहे हैं। पिछले दिनों विन राणा से उनके करियर और सीरियल को लेकर लंबी बातचीत हुई। पेश है इसके प्रमुख अंश।

आप बिजनेस करते-करते एक्टर कैसे बन गए?

यह भी एक अनोखी कहानी है। मैं दिल्ली में बिजनेस कर रहा था। एक दिन मुझे फेसबुक के जरिए एक्टिंग का ऑफर आया। मैंने उस बात को सीरियसली नहीं लिया। लगा कि कोई फेक मैसेज कर रहा होगा। उसके बाद उन लोगों ने फिर से अप्रोच किया और कई बार अप्रोच किया। तब मैंने बात की लेकिन मन में यही था कि अगर मैं मुंबई चला गया तो मेरा बिजनेस कौन संभालेगा? लेकिन फिर मैंने अपनी मम्मी से इस बारे में बात की। मम्मी को लगा कि मैं स्क्रीन पर बहुत अच्छा दिखूंगा इसलिए मुझे एक बार चांस लेना चाहिए। मम्मी की सलाह पर मैंने ऑफर को ओके कर दिया। मुंबई आकर शुरू के 6 महीने मेरे लिए बहुत मुश्किल थे। क्योंकि मैं मुंबई के माहौल में खुद को ढाल नहीं पा रहा था लेकिन उसके बाद मुझे मजा आने लगा और काम भी मिलता चला गया।

आपका पहला ही शो 'महाभारत' बहुत बड़ा हिट रहा। उसके बाद आपकी अपने एक्टिंग करियर को लेकर क्या योजना थी?

उसके बाद मुझे एक्टिंग करना अच्छा लगने लगा और यह इंडस्ट्री बहुत पसंद आ गई। उसके बाद तो ऐसी सिचुएशन आ गई कि मुझे लगने लगा अब मुझसे एक्टिंग के अलावा कुछ होगा नहीं। भगवान की कृपा से काम अच्छा मिल रहा है और मैं लगातार काम कर रहा हूं। 'महाभारत' के बाद मैं डेढ़ साल तक इंडोनेशिया में रहा। वहां के टीवी के लिए काम किया। वहां से वापस आया तो मुझे 'विषकन्या' शो ऑफर हुआ। फिर 'कुमकुम भाग्य' और 'कुंडली भाग्य' मिला। अब 'कवच महाशिवरात्रि' कर रहा हूं।

'कवच महाशिवरात्रि' में आप इन दिनों नजर आ रहे हैं, इसमें आपका निभाया किरदार पहले निभाए किरदारों से कितना अलग है?

'कवच' में मेरे किरदार का नाम कपिल है। मैं अंगद का दोस्त हूं। मैंने अब तक जो भी किरदार निभाए, उनमें कपिल का किरदार बहुत ही अलग है। बहुत यूनीक है और इसे करते हुए मुझे बहुत मजा आ रहा है। मैं इस रोल से सैटिस्फाइड हूं। वैसे भी हमारी टीवी इंडस्ट्री में हर किरदार की अपनी इंपॉर्टेंस होती है चाहे कोई कितना ही बोले कि टीवी शोज वूमेन ओरिएंटेड होते हैं लेकिन जो पुरुषों के किरदार होते हैं, वे भी अपनी जगह बहुत अहम होते हैं। कपिल का किरदार भी 'कवच' में बहुत इंपॉर्टेंट है।

आपके सीरियल 'विषकन्या' हो या 'कवच' महाशिवरात्रि' दोनों ही सुपरनेचुरल थे। क्या आपको नहीं लगता है कि ऐसे सीरियल अंधविश्वास फैलाते हें?

मैं दिल्ली जैसे शहर में पला हूं तो इस तरह की बातें सुनने को नहीं मिली हैं इसलिए मेरा पर्सनल कोई एक्सपीरियंस नहीं है। लेकिन टीवी का काम एंटरटेन करना होता है, इन दिनों सुपरनेचुरल सीरियल लोगों को पसंद आ रहे हैं, इसलिए बन रहे हैं। मुझे भी एक कलाकार के तौर पर अलग तरह के जॉनर में काम करना अच्छा लगता है। यह सीरियल अंधविश्वास नहीं फैलाते हैं, दर्शकों को भी पता है कि यह सब एंटरटेनमेंट के लिए है।

आप अपनी अब तक की जर्नी को कैसे देखते हैं?

बहुत अच्छी जर्नी रही है। अब मुझे इस बात का कोई अफसोस नहीं कि मैंने अपना बिजनेस छोड़कर एक्टिंग लाइन चुनी। जैसा काम मुझे मिल रहा है, उससे भी मैं खुश हूं। सीरियल 'कवच महाशिवरात्रि' का हिस्सा बनकर भी मैं बहुत खुश हूं।

आपका कोई ड्रीम रोल या किसी खास एक्टर के साथ काम करना है?

मैं रितिक रोशन जी का बहुत बड़ा फैन हूं। अगर कभी मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला तो यह मेरे लिए किसी एचीवमेंट से कम नहीं होगा। वह कमाल के एक्टर हैं, यंगस्टर्स के लिए एक्टिंग की इंस्प्रेशन हैं।

आजकल टीवी और फिल्म के एक्टर वेब सीरीज में काम करने की ख्वाहिश रखते हैं। आपका भी ऐसा इरादा है?

मैं टीवी के साथ-साथ फिल्म और वेब सीरीज में भी काम करना चाहूंगा। इस प्लेटफॉर्म को कैसे इग्नोर किया जा सकता है। मुझे वेब सीरीज के ऑफर भी आ रहे हैं लेकिन अभी मैं सीरियल 'कवच' में बिजी हूं, इसलिए नहीं कर पा रहा हूं।


लेखिका - रेणु खंतवाल

Next Story
Top