Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तुषार दलवी: साईं बाबा के आशीर्वाद से ही निभा पाऊंगा किरदार, सीरियल 'मेरे साईं' में आएंगे नजर

करोड़ों लोगों की आस्थाओं के केंद्र शिरडी के साईंबाबा की जीवनी पर आधारित सोनी के सीरियल ‘मेरे साईं’ में अब साईंबाबा के किरदार में मशहूर एक्टर तुषार दलवी नजर आएंगे।

तुषार दलवी: साईं बाबा के आशीर्वाद से ही निभा पाऊंगा किरदार, सीरियल

करोड़ों लोगों की आस्थाओं के केंद्र शिरडी के साईंबाबा की जीवनी पर आधारित सोनी के सीरियल 'मेरे साईं' में अब साईंबाबा के किरदार में मशहूर एक्टर तुषार दलवी नजर आएंगे। खास बात ये है कि श्रद्धा और सबुरी दशमी क्रिएशंस द्वारा निर्मित सीरियल ने सफलता पूर्वक 500 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। साईं बाबा के चुनौतीपूर्ण किरदार को अभिनीत करने जा रहे तुषार दलवी से मुंबई में हमारे संवाददाता धीरज मिश्रा ने खास बातचीत की...

आप शो में लीप के बाद आ रहे हैं। आपकी यह बड़ी एंट्री किस बारे में होगी ?

9 सितंबर से, दर्शकों को सबसे बड़ा चमत्कार दिखाई देगा जहां साईं, हैजा से पीड़ित एक या दो नहीं बल्कि 100 से अधिक लोगों को ठीक कर देंगे…वह सात अनाज की मदद से लोगों का इलाज कर रहे होंगे.. साईं का जीवन ही चमत्कार है और यह उनके द्वारा किए गए सबसे बड़े चमत्कारों में से एक माना जाता है.. 30 सितंबर से मैं साईं बाबा की दिव्य भूमिका निभाऊंगा

जल्द ही शो में यह कहानी दिखाई जाएगी कि साईं कैसे साईं बाबा बने ? आप इस बारे में क्या साझा करना चाहेंगे?

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि साईं बाबा ने जो सबसे बड़ा चमत्कार किया था वह यह था कि जब यह देश हैजे की घातक बीमारी की चपेट में था, तब उन्होंने 7 दाने लिए और इस घातक बीमारियों के हजारों रोगियों का इलाज किया। यह वह चमत्कार था जिसने साईं को साईं बाबा बना दिया। उसके बाद लोग साईं पर ज्यादा विश्वास करने लगे और उनकी लोकप्रियता दुनिया भर में पहुंच गई।


क्या आप असल जिंदगी में भी साईं भक्त हैं?

मैं और मेरा परिवार हमेशा साईं में विश्वास करते थे और लंबे समय से उनकी शिक्षाओं का पालन कर रहे हैं बाबा ने सिर्फ चमत्कार ही नहीं, बल्कि आदर्श जीवन मूल्य और शिक्षाएं भी दी हैं जो सभी के जीवन में उपयोगी हैं। श्रद्धा और सबुरी दो शब्द हैं जो उन्होंने मानव जाति को उपहार में दिए हैं और अगर हम उन्हें अपने जीवन में शामिल करने की कोशिश करते हैं, तो इससे हमारा जीवन और लोगों का जीवन और अधिक आरामदायक बन जाएगा। इन शब्दों ने वास्तव में मुझे जीवन को बेहतर और अधिक सकारात्मक बनाने में मदद की।

क्या आप इस रोल के मिलने के पहले से शो को फॉलो करते थे और आप इस भूमिका की तैयारी कैसे कर रहे हैं?

एक कलाकार के रूप में हमें किसी शो को पूरी शिद्दत से फॉलो का समय नहीं मिल पाता है, लेकिन मैंने कुछ एपिसोड देखे हैं और मैं उन लेखकों के काम की सराहना करना चाहूंगा जो कहानियों के बारे में गहराई से शोध करते हैं। लेकिन जब से मुझे साईं के रूप में चुना गया है, मैनें इस किरदार को आत्मसात करने के लिए, मैंने साईं चरित्र का पाठ करना शुरू कर दिया है क्योंकि मैं चरित्र को अधिक प्रामाणिक और दर्शकों के लिए अधिक विश्वसनीय बनाना चाहता हूं।


आपने संकट मोचन महाबली हनुमान, विघ्नहर्ता गणेश में काम किया है और अब मेरे साईं, केवल पौराणिक शो में काम करने की उत्सुकता क्यों?

मेरे साईं कोई पौराणिक शो नहीं है यह एक ऐसा शो है जो साईं बाबा की यात्रा और चमत्कारों के बारे में बात करता है जिसने उन्हें अपने भक्तों के बीच इतना लोकप्रिय बना दिया है। पिछले 100 वर्षों में उनके संदेश और शिक्षा ने उनके लाखों अनुयायियों पर अनुग्रह किया है। अगर मैं एक ही तरह के प्रोजेक्ट करता रहूं तो कोई सरप्राइज एलिमेंट नहीं होगा और बतौर एक्टर अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकलना जरूरी है।

शो में चूंकि अबतक साईं का रोल अबीर करते थे, क्या आपको लगता है कि जब आप शो के बीच में लीड की जगह जुड़ते हैं, तो यह अतिरिक्त जिम्मेदारी होती है ?

इस शो ने लगभग 2 साल की अवधि को कवर किया है और यह हमेशा टॉप-रेटेड शो में शामिल था और अबीर के शानदार काम के कारण यह मेरे लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन मुझे चुनौती स्वीकार करना पसंद है। मैं पूरी ईमानदारी और तत्परता के साथ परीक्षा दूंगा और दर्शकों का दिल जीतने का प्रयास करूंगा। साईं बाबा के आशीर्वाद से हम निश्चित रूप से इस शो की उपलब्धि के साथ आगे बढ़ पाएंगे।

Next Story
Top