Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Shahrukh Khan Birthday: शाहरुख खान के 10 दमदार डायलॉग्स, जो ऑल टाइम है फेवरेट

शाहरुख खान 2 नवंबर को 54वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। उनके बर्थ डे के मौके पर जानते है ऐसे 10 डायलॉग्स के बारे में, जो आज भी फेमस है.. जैसे 'बड़े-बड़े शहरों में छोटी-छोटी बातें होती रहती है सेनोरिटा'.. समेत कई डायलॉग्स है, जो लोगों के जुबां पर चढ़ गए है।

Shahrukh Khan Birthday: शाहरुख खान के 10 दमदार डायलॉग्स, जो ऑल टाइम है फेवरेटशाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान 2 नवंबर को 54 साल के हो जाएंगे। शाहरुख के बर्थ डे के लिए फैमिली से किहीं ज्यादा उनके फैंस एक्साइटिड है। किंग खान को यूं ही बॉलीवुड का किंग नहीं कहा जाता। शाहरुख ने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखें है, तब जाकर उन्होंने किंग का ताज मिला है। चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है, उनके ऐसे मशहूर डायलॉग्स.... जिनके चलते फिल्म तो सुपरहिट रही ही.. साथ ही शाहरुख को अपनी अलग पहचान भी मिली।



'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' मूवी- फिल्म में शाहरुख खान का ऑल टाइम हिट डायलॉग 'कोई बात नहीं सेनोरिटा...बड़े बड़े देशों में ऐसी छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं' काफी फेमस हुआ। शाहरुख खान ने अपने जिस अंदाज में काजोल को ये बोला था, वो अंदाज लोग आज भी जमकर कॉपी कर रहे है।



'चक दे इंडिया' मूवी- फिल्म में शाहरुख खान का ये दमदार डायलॉग 'सत्तर मिनट... 70 मिनट है तुम्हारे पास, शायद तुम्हारी जिंदगी के सबसे खास सत्तर मिनट, आज तुम अच्छा खेलो या बुरा ये सत्तर मिनट तुम्हें जिंदगी भर याद रहेंगे'... ये डायलॉग लोगों में जोश भरने वाला असरदार डायलॉग है।



'कुछ कुछ होता है' मूवी- शाहरुख खान की ये फिल्म 1098 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा, काजोल और रानी मुखर्जी लीड रोल में थे। यूं तो इस फिल्म के कई डायलॉग्स मशहूर हुए, लेकिन एक डायलॉग फैंस के दिल को छू गया। 'प्यार दोस्ती है, अगर वो मेरी सबसे अच्छी दोस्त नहीं बन सकती, तो मैं उसे कभी प्यार कर ही नहीं सकता.. क्योंकि दोस्ती बिना तो प्यार होता ही नहीं, सिंपल प्यार दोस्ती है'



'कल हो ना हो' मूवी- शाहरुख की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म में शाहरुख के अलावा, प्रीति जिंटा और सैफ अली खान अहम रोल में नजर आए। ये फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई। फिल्म का डायलॉग इतना फेमस हुआ कि लोग आज भी इस डायलॉग को बोलते हुए नजर आते है- 'आज एक हंसी और बांट लूं, आज एक दुआ और मांग लूं, आज एक आंसू और पी लूं, आज एक जिंदगी और जी लूं, आज एक सपना और देख लूं... क्या पता कल हो ना हो'



'मोहब्बतें' मूवी- आदित्य चोपड़ा के डायरेक्शन में बनीं ये फिल्म आज भी लोग बड़े मजे से देखते है। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय लीड रोल में है। इस फिल्म का डायलॉग काफी हिट रहे- 'प्यार जिंदगी की तरह होता है, जिसका हर मोड़ आसान नहीं होता, हर रास्ते पर खुशी नहीं मिलती, पर जब हम जिंदगी का साथ नहीं छोड़ते तो हम प्यार का साथ क्यों छोड़ दें'... ये फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी।



'ओम शांति ओम' मूवी- ये फिल्म दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म है। फिल्म में दीपिका और शाहरुख की जोड़ी काफी हिट साबित हुई थी। ये फिल्म साल 2007 में हुई थी। इस फिल्म का एक डायलॉग है- 'कहते हैं अगर दिल से किसी चीज को चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने की कोशिश में लग जाती है'



'बादशाह' मूवी- ये फिल्म 27 अगस्त 1999 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म शाहरुख खान जासूस के किरदार में नजर आए थे। उनके साथ ट्विंकल खन्ना अपोजिट रोल में थे। इस फिल्म के गाने तो सुपरहिट थे ही, साथ में डायलॉग्स ने फिल्म को चार चांद लगा दिए। फिल्म में शाहरुख खान डायलॉग बोलते है- 'कभी कभी दिल जोड़ने के लिए दिल तोड़ना पड़ता है और दिल तोड़ने वाले को पता नहीं क्या कहते हैं'..



'डॉन' मूवी- अमिताभ बच्चन की फिल्म 'डॉन' के तरह शाहरुख खान की फिल्म 'डॉन' साल 2006 में रिलीज हुई। इस फिल्म का डायरेक्शन फरहान अख्तर ने किया। फिल्म का एक डायलॉग काफी मशहूर हुआ... 'डॉन अपने दोस्तों का हाल पूछे या ना पूछे, अपने दुश्मनों की खबर हमेशा रखता है'..



'चेन्नई एक्सप्रेस' मूवी- दीपिका पादुकोण के साथ शाहरुख खान की ये दूसरी फिल्म थी। फिल्म सुपरहिट रहीं। फिल्म का डायरेक्शन रोहिट शेट्टी ने किया। फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई। फिल्म का 'लुंगी डांस' सॉग्न जितना फेमस रहा, उतना ही फेमस फिल्म का डायलॉग भी रहा। 'डोंट अंडरएस्टीमे द पावर ऑफ अ कॉमन मैन' डायलॉग फैंस के जुबां पर चढ़ गया।



'कभी खुशी कभी गम' मूवी- 'जिंदगी में कुछ बनना हो, कुछ हासिल करना हो, कुछ जीतना हो तो हमेशा अपने दिल की सुनो, और अगर दिल से भी कोई जवाब ना आये तो अपनी आंखें बंद करके अपने मां और बाबा का नाम लो। फिर देखना तुम हर मंजिल पा सकोगे, हर मुश्किल आसान हो जायेगी, जीत तुम्हारी ही होगी, सिर्फ तुम्हारी'

Next Story
Share it
Top