Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

19 साल पहले केबीसी में 1 करोड़ जीतने वाले रवि मोहन बने आईपीएस अफसर, गुजरात में हैं तैनात

14 साल की उम्र में केबीसी जूनियर में पूरे 1 करोड़ रुपये जीतकर घर लौटे थे रवि मोहन। डॉक्टरी की पढ़ाई कर बनें आईपीएस ऑफिसर

19 साल पहले केबीसी में 1 करोड़ जीतने वाले रवि मोहन बने आईपीएस अफसर, गुजरात में हैं तैनात
X

आज से 19 साल पूर्व कौन बनेगा करोड़पति जूनियर से 14 साल की उम्र में 1 करोड़ रुपये जीतकर अपने घर लौटे रवि मोहन सैनी अब आईपीएस ऑफिसर बन गये हैं। रवि मोहन इन दिनों गुजरात के पोरबंदर पर बतौर एसपी तैनात हैं। उन्होंने पहल एमबीबीएस की पढ़ाई कर अपना करियर शुरू ही किया था। इसी दौरान रवि मोहन का यूपीएससी का एक्जाम क्लीयर हुआ और वो डॉक्टरी की प्रेक्टिस छोड़कर बतौर (IPS)आईपीएस ऑफिसर बन गये। रवि मोहन ने हाल ही में एक अंग्रेजी अखबर को (Interview) इंटरव्यू दिया था। जिसके बाद एक बार फिर से रवि मोहन मीडिया में छा गये। हालांकि वह इन दिनों अपनी ड्यूटी में व्यस्त है।

एमबीबीएस की पढ़ाई के साथ कर रहे थे तैयारी

बचपन में ही एक करोड़ रुपये जीतकर (Kaun Banega Crorepati) करोड़पति बने रवि मोहन अब (IPS) आईपीएस ऑफिसर बन गये हैं। रवि मोहन ने बताया कि उनके पिता नेवी में हैं। जबकि रवि ने मेडिकल की पढ़ाई शुरू की थी। रवि मोहन ने महात्मा गांधी कॉलेज जयपुर से (MBBS) एमबीबीएस यानि डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वह इंटर्नशिप के साथ ही अपनी यूपीएससी तैयारी में जुट गये। 2014 में यूपीएससी क्लीयर होते ही रवि मोहन आईपीएस बन गये।

पिता से प्रभावित होकर ज्वाइन की पुलिस फोर्स, ऑल इंडिया आई थी 461 वीं रैंक

रवि मोहन ने बताया कि उनके पिता नेवी में थे और उन्हीं से प्रभावित होकर उन्होंने डॉक्टरी के बाद पुलिस फोर्स ज्वाइन करने के लिए यूपीएससी की तैयारी शुरू की। इसी दौरान रवि मोहन ने आज से 5 साल पूर्व यानि 2014 में यूपीएससी क्लीयर किया। उनकी ऑल इंडिया 461वीं रैंक आई थी। डॉक्टर से (IPS Officer) आईपीएस ऑफिसर बने रवि ने गुजरात के पोरबंदर में बतौर एसपी ज्वाइन किया। वह इन दिनों पोरबंदर पर तैनात है। इसके साथ ही उन्होंने हाल ही में हुए इंटरव्यू में कहा कि कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए पोरबंदर में लॉकडाउन का पालन करवाना उनकी प्राथमिकता है।

बता दें कि जल्द ही केबीसी कौन बनेगा करोडपति का 12वां सीजन शुरू होने वाला है। इसके लिए (Registration) रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पिछले काफी दिनों से चल रही थी। जो अब बंद हो चुकी हैं। लॉकडाउन के बीच शो शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि इस कोरोना को देखते हुए, सोशल डिस्टेंसिंग रखकर ही शूटिंग होने की जा सकती है। इसके साथ ही शूटिंग में कुछ बदलाव भी किया जा सकता है।

Next Story