Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रामायण ने तोड़े TRP के रिकॉर्ड, खत्म होते ही शुरू होगा रामानंद सागर का ये बड़ा शो

दूरदर्शन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट के अनुसार टीआरपी के मामले में अब ये शो दूसरे शोज से काफी आगे पहुंच गया है.

रामायण ने तोड़े TRP के रिकॉर्ड, खत्म होते ही शुरू होगा रामानंद सागर का ये बड़ा शो
X
मुंबई. दूरदर्शन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट के अनुसार टीआरपी के मामले में अब ये शो दूसरे शोज से काफी आगे पहुंच गया है. हाल ही में बीते 16 अप्रैल को प्रसारित हुए रामायण के एपिसोड ने दर्शकों के मामले में विश्व रिकॉर्ड बनाया, उस दिन के एपिसोड को 7.7 करोड़ दर्शकों ने दुनिया भर में देखा, जिसके बाद यह सबसे अधिक देखा जाने वाला धारावाहिक बन गया है.' अब इस बात को लेकर अब एक नया ट्वीट आया है.

दूरदर्शन ने कहा है कि राष्ट्रीय चैनल पर प्रसारण के 20 साल से अधिक समय बाद रामानंद सागर द्वारा निर्मित धारावाहिक 'श्री कृष्ण' का दोबारा प्रसारण होगा। कोरोना वायरस महामारी के संकमण को रोकने के मद्देनजर देश में जारी लॉकडाउन के कारण 'रामायण' और 'महाभारत' का प्रसारण शुरू किया गया है।

डीडी नेशनल चैनल के आधिकारिक हैंडल पर लिखा है, 'कमिंग सून : श्री कृष्ण ।' इस धारावाहिक का निर्माण, लेखन एवं निर्देशन सागर ने किया है। यह भगवान कृष्ण की जीवनी पर आधारित है।

इसका प्रसारण पहली बार दूरदर्शन के मेट्रो चैनल (डीडी 2) पर 1993 में हुआ था, लेकिन 1996 इसका प्रसारण दूरदर्शन नेशनल पर शुरू कर दिया गया ।

Next Story