Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'अब तक मुद्दे बिगड़े है आफत और बवालों से...' पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज ने 'कृषि कानून' पर उठाए सवाल

पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज ने किसान आंदोलन को लेकर एक गाना तैयार किया है। गाना हिंदी और पंजाबी दोनों भाषा में है। इस गाने को बोल 'अब तक मुद्दे बिगड़े है आफत और बवालों से, मेरी एक गुजारिश है कानून बनाने वालों से'...

अब तक मुद्दे बिगड़े है आफत और बवालों से... पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज ने कृषि कानून पर उठाए सवाल
X

दिल्ली बॉर्डर पर 40वें दिन भी आंदोलनकारी किसानों का हौंसला बना हुआ है। आज सरकार और किसानों के बीच आठवें दौर की बैठक है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या आज बातचीत के बाद किसानों का आंदोलन खत्म हो जाएगा या फिर बातचीत फेल होने पर आंदोलन और तेज हो जाएगा। इन सब सवालों के बीच एक वीडियो सॉन्ग तेजी से वायरल हो रहा है। ये गाना पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज का है।

पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज ने किसान आंदोलन को लेकर एक गाना तैयार किया है। गाना हिंदी और पंजाबी दोनों भाषा में है। इस गाने को बोल 'अब तक मुद्दे बिगड़े है आफत और बवालों से, मेरी एक गुजारिश है कानून बनाने वालों से'... गाने का नाम 'कानून' है। गाना बेहद ही शानदार है। ये गाना ऐसे वक्त में वायरल हो रहा है, जब सरकार और किसानों के बीच आठवें दौर की बैठक है। सतिंदर सरताज का ये गाना किसानों के हौंसलो को बुलंद कर रहा है।

आपको बता दें कि पिछली बार हुई बैठक में सरकार ने 4 मांगों में से 2 पर सहमति जता दी थी। वहीं 3 जनवरी की शाम तकरीबन 5 बजे दिल्ली-जयपुर हाईवे जंग के मैदान बन गया। दरअसल, आंदोलनकारी किसानों का जत्था साहबी नदी पुल के पास जब पहुंचा, तो देखा कि पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बड़े-बड़े पत्थर और कंटेनर सड़क पर डाले हुए थे। इन पत्थरों को कंटेनर को हटाने के लिए जैसे ही किसान आगे बढ़े तो पुलिस ने आकर उन्हें रोक दिया। धीरे-धीरे से बहस बड़ी लड़ाई में तब्दील हो गई। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए आंसू गैसे के गोले छोड़े। बताया जा रहा है कि ये आंसू गैस के गोले एक्सपाइरी डेट के थे। जिसके चलते किसानों के एक टैंकर में आग लग गई।

Next Story