Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Omkar Kapoor Interview : मैं हर तरह के किरदार करना चाहता हूं। लेकिन मुझे...

इन दिनों नामी फिल्म एक्टर के साथ-साथ वे एक्टर भी वेब सीरीज कर रहे हैं, जो बॉलीवुड में अपनी पहचान की तलाश में हैं। ओमकार कपूर भी इन्हीं में से एक हैं, वह वेब सीरीज ‘भूत पूर्व’ कर रहे हैं। यह किस तरह की वेब सीरीज है? इसमें उनका क्या रोल है? आगे वह किस तरह के रोल और फिल्मों में करना चाहते हैं? बता रहे हैं ओमकार कपूर एक मुलाकात में।

Omkar Kapoor Interview : मैं हर तरह के किरदार करना चाहता हूं। लेकिन मुझे...

ओमकार कपूर ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मों में शुरुआत की थी। 'मौसम', 'जुदाई' और 'जुड़वा' जैसी फिल्मों में वह नजर आए। कुछ सालों तक वह फिल्मी पर्दे से दूर रहे, अपनी पढ़ाई पूरी की। तीन साल पहले ओमकार कपूर फिल्म 'प्यार का पंचनामा-2' में हीरो के तौर पर फिल्मों में आए। इस फिल्म को अच्छी खासी सफलता भी मिली थी। अब वह जी- 5 की हॉरर कॉमेडी वेब सीरीज 'भूप पूर्व' में नजर आए रहे हैं। आगे उनकी ख्वाहिश बॉलीवुड फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाने की है। बातचीत ओमकार कपूर से।

आप पहली फिल्म की रिलीज के तीन साल बात लाइमलाइट में लौटे हैं। इसकी क्या वजह है?

ऐसा नहीं है कि मैंने तीन साल तक कोई काम नहीं है। इस बीच मैंने कुछ बेहतरीन काम किया है, जो कि लगभग तैयार है। जैसे ही वह काम लोगों के सामने आएगा, तो मेरी चर्चा होगी। आप भी कहेंगे कि ओमकार तुम वापस मैदान में आ गए। मुझे उन सभी प्रोजेक्ट्स का बेसब्री से इंतजार है।

आपने एक वेब सीरीज 'भूत पूर्व' की है?

हां, मैंने यह एक वेब सीरीज की है, जो कि 'जी 5' पर आ रही है। जीशान कादरी डायरेक्टेड यह हॉरर कॉमेडी जॉनर की वेब सीरीज है। इसके दस एपिसोड हैं। बहुत ही मजेदार मनोरंजक वेब सीरीज है। इसमें रोमांस के साथ एक्शन और मस्ती- ह्यूमर भी है।

वेब सीरीज की तरफ मुड़ने की क्या वजह रही?

समय की जरूरत है। मैं तो हर मीडियम में काम करना चाहता हूं। मैं टीवी और थिएटर पर भी काम करना चाहता हूं। फिल्में भी करनी है। मेरी एक ही कोशिश है कि मुझे हमेशा अच्छा काम करते रहना है। अपनी एक्टिंग एबिलिटी को समय के साथ बढ़ाना है।

वेब सीरीज 'भूत पूर्व' में आपका किरदार किस तरह का है?

इसमें मेरा रोल बहुत ही क्यूट है। मेरे किरदार का नाम पूर्व है। हर बच्चा अपने मां-बाप के सामने खुद को साबित करना चाहता है कि वह भी कुछ अच्छा काम कर सकता है। पूर्व की भी कोशिश यही रहती है लेकिन जब भी वह कुछ अच्छा करने जाता है, कहीं न कहीं उससे गलती हो ही जाती है। एक दिन वह गुस्से में ऊपर वाले से पूछता है कि आप मुझे अपने लिए कुछ अच्छा क्यों नहीं करने दे रहे हैं? आप मेरी मदद करें।

ऐसे में ऊपर वाला पूर्व की जिंदगी में एक भूत (रिषभ चड्ढा) को भेज देता है। यह भूत पूर्व की मदद करता है। वह दोनों दोस्त बन जाते हैं। फिर दोनों एक-दूसरे की मदद करते रहते हैं। हालात ऐसे होते हैं कि भूत को एक लड़की से प्यार हो जाता है, तब पूर्व उस भूत को उसका प्यार पाने में मदद करता है। इस किरदार को निभाने में मुझे बहुत मजा आ रहा है।

फिल्म 'प्यार का पंचनामा' में आपने कॉमेडी की थी। वेब सीरीज में भी कॉमेडी कर रहे हैं। तो क्या कॉमेडी जॉनर में ही काम करना है?

जी नहीं। मैं हर जॉनर में काम करना चाहता हूं। 'प्यार का पंचनामा' कॉमेडी फिल्म थी। वेब सीरीज 'भूत पूर्व' हॉरर कॉमेडी है। इसमें रोमांस के साथ एक्शन भी है, ऐसे में मुझे अलग-अलग इमोशन दर्शकों को दिखाने का मौका मिल रहा है।

आगे आप किस तरह के किरदार करना चाहते हैं?

मैं हर तरह के किरदार करना चाहता हूं। लेकिन मुझे इंटेंस, रोमांटिक किरदार ज्यादा पसंद हैं।

फीचर फिल्म, वेब सीरीज में से आपको कहां कलाकार के तौर सैटिस्फेक्शन मिलती है?

कलाकार के तौर पर सैटिस्फेक्शन के लिए मैं हर साल सिर्फ एक फिल्म अपने दिल से करना चाहूंगा। एक फिल्म दिमाग और एक फिल्म सिर्फ पैसे के लिए करना चाहूंगा।

कलाकारों के लिए यह बहुत अच्छा समय है

सिनेमा में आ रहे बदलाव का एक्टर के तौर पर ओमकार को किस तरह फायदा मिल रहा है? पूछने पर वह जवाब देते हैं, 'अब हमें हर तरह की कहानी कहने की आजादी मिली है। इसके चलते हम कलाकारों को भी हर तरह का काम करने का मौका मिला है। अब हमारे पास सिर्फ टीवी या फिल्म नहीं बल्कि डिजिटल प्लेटफार्म में काफी कुछ करने के लिए हो गया है। मेरी समझ के हिसाब से कलाकार के लिए यह बहुत अच्छा समय है।


प्रस्तुति: सुषमा त्रिपाठी

Next Story
Top