Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नितिन गडकरी के जबरा फैन हुए ये बॉलीवुड एक्टर, कहा- 'वो सबसे अच्छे मंत्री है'

Nitin Gadkari: सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में ऐलान किया। गडकरी ने कहा कि सड़कों पर वाहन बिना रोक-टोक के चलेंगे और टैक्स कलेक्शन को जीपीएस बेस्ड बनाया जाएगा।

नितिन गडकरी के जबरा फैन हुए ये बॉलीवुड एक्टर, कहा- वो सबसे अच्छे मंत्री है
X

देश के राष्ट्रीय राजमार्ग एक साल में टोल प्लाजा से फ्री हो जाएंगे। साथ ही फास्टैग की भी जरुरत खत्म हो जाएगी, क्योंकि सरकार अब जीपीएस आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम लगाने जा रही है। इसका ऐलान सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने लोकसभा में किया। गडकरी ने कहा कि सड़कों पर वाहन बिना रोक-टोक के चलेंगे और टैक्स कलेक्शन (Toll tax) को जीपीएस बेस्ड बनाया जाएगा।

नितिन गडकरी के इस कदम की सराहना पूरे देश में हो रही है। इस कड़ी में एक्टर केआरके (KRK) ने भी नितिन गडकरी की तारीफ की और कहा- 'नितिन गडकरी सबसे अच्छे मंत्री है', केआरके ने अपने ट्वीट में लिखा- 'टोल बूथों को हटाया जाएगा, एक साल के भीतर जीपीएस-आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम किया जाएगा। इसकी मंजूरी सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने दे दी है... ये इस बात का प्रमाण है कि नितिन गडकरी सबसे अच्छे मंत्री है जो वास्तव में काम करते है!'

संसद में नितिन गडकरी ने कहा- 'एक साल के अंदर सारे टोल हटा दिए जाएंगे, अब जीपीएस के आधार पर टैक्स देना होगा। सड़क पर कैमरा रहेगा और वो जीपीएस इमेज कैच करेगा। जहां से आप जाओगे और जहां निकलोगे उतना ही पैसा आपका कटेगा.. ना टोल होगा, ना रोकेगा कोई और एक साल के अंदर हम लोग ये पूरा करेंगे।' आपको बता दें कि सभी नई गाड़ि‍यों में जीपीएस लगाना पहले ही अनिवार्य किया जा चुका है। पुरानी गाड़ि‍यों में जीपीएस लगाने की व्यवस्था फास्टैग की तरह की जाएगी।

Next Story