Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

KBC 11: केबीसी में लाखों रुपए जीतने पर सुमित तड़ियाल को केंद्रीय मंत्री ने दी बधाई, अब पुलिस विभाग करेगा सम्मानित

'कौन बनेगा करोड़पति 11' में उत्तराखंड के कांस्टेबल सुमित तड़ियाल ( Sumit Tadiyal) ने तीन लाख बीस हजार रुपए जीते। उनकी इस जीत पर पर केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने बधाई दी। वहीं पुलिस विभाग अब उन्हें सम्मानित करेगा।

KBC 11: केबीसी में लाखों रुपए जीतने पर सुमित तड़ियाल को केंद्रीय मंत्री ने दी बधाई, अब पुलिस विभाग करेगा सम्मानित
X
केबीसी सुमित तड़ियाल

'कौन बनेगा करोड़पति 11' (Kaun Banega Crorepati 11) के सोमवार के एपिसोड में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने प्रतियोगी को जानकारी देने के बाद फास्ट एंड फिंगर का प्रश्न रखा। फास्ट एडं फिंगर का प्रश्न था कि 'इन वाक्याशों को इनमें आने वाली संख्या के अनुसार बढ़ते क्रम में लगाएं'... इसके ऑप्शन थे 'A- सात जन्म', 'B- दो अनमोल रत्न', 'C-चौदहवीं का चांद' और 'D- ग्यारह रुपए का शहुन'.. इस फास्ट एंड फिंगर राउंड में उत्तराखंड के सुमित तड़ियाल सबसे आगे निकले और हॉट सीट पर अपना कब्जा जमाया। सुमित तड़ियाल ( Sumit Tadiyal) देहरादून में बम निरोधक दस्ते में बतौर कांस्टेबल कार्यरत है। वीडियो में सुमित बताते है कि वो पायलट बनना चाहते थे, लेकिन गलत संगति में पड़ गए थे।



हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन ने एक हजार रुपए के लिए उनसे सवाल पूछा- इनमें से क्या भारत में डाक विभाग द्वारा दी जाने वाली सेवाओं में से नहीं है। इसका जवाब उन्होंने सही दिया- 'ब्लॉग पोस्ट'.. दो हजार रुपए के लिए सवाल आया कि इस धारावाहिक के नाम को पूरा करें .... के हसीन पल.. इस सवाल का जवाब उन्होंने सही दिया 'मुंगेरी लाल'... वहीं गेम के बीच में अमिताभ सुमित से बातें भी कर रहे थे। इस बातचीत के दौरान अमिताभ ने फोन से जुड़ा एक राज भी बताया। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने सुमित से पूछा कि आपका ब्याह हो गया है ?.. जवाब में सुमित ने कहा- 'हां'....



इसके बाद अमिताभ ने पूछा कि आप लोग आपस में झगड़ते भी है.. तो इस पर सुमित ने कहा कि थोड़ा बहुत झगड़ा होता है सर... अब बर्तन है तो बजेंगे ही... इस बाद सुमित ने बताया कि उन्होंने अपने फोन में पत्नी की नबंर 'सुनती हो' के नाम से सेव किया हुआ है। सुमित का ये अंदाज अमिताभ को काफी पसंद आया और उन्होंने बताया कि उन्हें अपनी पत्नी जया बच्चन का नंबर शार्ट फॉर्म में सेव किया हुआ है यानी JB से सेव किया हुआ है, लेकिन अब हम 'सुनती हो' के नाम से नंबर सेव करेंगे। सवालों का सही जवाब देते हुए वो चारों लाइफलाइन की मदद से 3 लाख 20 हजार रुपए जीतकर गए। उनकी इस जीत पर केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने खूब बधाईयां दी। वहीं पुलिस विभाग उन्हें इसके लिए सम्मानित भी करेगा।



केबीसी (KBC 11) की शूटिंग से पहले की वीडियो दिखाई गईं थी। वीडियो में अमिताभ बच्चन शूटिंग शूरू होने से पहले अपने कोट से नाराज नजर आए। अमिताभ ने कल के एपिसोड में बंद गले का कोट पहन कर आए थे जिस पर गोल्डन कलर के फूल बने हुए थे। इस कोट में अमिताभ कंफर्ट नहीं थे और वहां बैठी ऑडियंस से बार बार पूछ रहे थे कि ये ठीक तो लग रहा है... अगर आप लोग कहेंगे तो हमको अभी यही पर चेंज कर लेंगे.... कोट में फूल को लेकर अमिताभ कहते है कि हमें तो ये लग रहा है कि अभी तितलियां आकर बैठ जाएंगी इस पर...

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top