Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kaun Banega Crorepati 11: केबीसी के खिलाफ ट्वीटर पर छिड़ी जंग, शो को बंद करने की उठ रही मांग

'कौन बनेगा करोड़पति 11' (Kaun Banega Crorepati 11) शो को बायकॉट करने की आवाज अब तेज हो गई है। लोगों का आरोप है कि शो में अमिताभ बच्चन ने एक सवाल के जरिए हिंदुओं का अपमान किया है। कुछ लोग शो के बंद करने की भी मांग जोरों पर कर रहे है। लोग जिस सवाल से भड़के हुए है, वो सवाल अमिताभ बच्चन ने 6 नवंबर के एपिसोड में पूछा था।

Kaun Banega Crorepati 11: केबीसी के खिलाफ ट्वीटर पर छिड़ी जंग, शो को बंद करने की उठ रही मांग
X
केबीसी 11

'कौन बनेगा करोड़पति 11' (Kaun Banega Crorepati 11) में कई कंटेस्टेंट अपने ज्ञान के दम पर लाखों-करोड़ों जीतकर जा चुके है। लोगों का कहना है कि ये शो शायद अकेला ऐसा शो है, जो ज्ञान को बढ़ाता है। इस शो की सोशल मीडिया पर खूब तारीफें होती है। लेकिन आज सोशल मीडिया पर इस शो को बायकॉट करने की अपील की जा रही है। '#Boycott KBC SonyTv'सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स शो का जमकर विरोध कर रहे है। शो के खिलाफ पोस्ट की भरमार सोशल मीडिया पर मौजूद है। लोग अपने पोस्ट में अभिताभ बच्चन और सोनी टीवी को जमकर टैग कर रहे है। साथ ही शो को बायकॉट करने की भी मांग कर रहे है।


दरअसल, केबीसी (KBC) के 6 नवंबर के एपिसोड में शाहेदा चंद्रन (Shayed Chandran) फास्ट एंड फिंगर जीतकर होस्ट सीट पर बैठी.. खेल के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनसे कई तरह के सवाल पूछे, जिनका सही जवाब देकर शाहेदा आगे बढ़ती गई, लेकिन 1 लाख 60 हजार रुपए के लिए जो सवाल आया, उस पर शाहेदा अटक गई, क्योंकि इसका उत्तर उन्हें नहीं मालूम था और इस सवाल के उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइज ली। एक्पर्ट ने इस सवाल का सही जवाब देकर शाहेदा को 1 लाख 60 रुपए जीतवा दिए।

सवाल ये था कि 'इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे ?' इस सवाल के ऑप्शन थे- 'A- महाराणा प्रताप' 'B- राणा सांगा' 'C- महाराजा रणजीत सिंह' 'D- शिवाजी'.. इस सवाल को लेकर अब शो का विरोध होने लगा है। दरअसल, लोगों का आरोप है कि शो ने छत्रपति शिवाजी महाराजजी का अपमान किया है। लोगों का कहना है कि शो ने 'क्ररकर्मा औरंगजेब को मुगल सम्राट और स्वराज्य के संस्थापत को सिर्फ शिवाजी लिखा'.. लोग इसे 'हिंदुओं का अपमान' भी बता रहे है।

आपको बता दें कि खेल में कंटेस्टेंट शाहेदा चंद्रन ने 25 लाख रुपए के सवाल पर क्विट कर दिया था। 25 लाख के लिए शाहेदा से सवाल पूछा गया था कि 'किस हस्ती ने प्रिंसटन में अपने घर में आइजक न्यूटन, माइकल फैराडे और जेम्स क्लर्क जैसे भौतिकविदों के साथ गांधीजी की तस्वीर लगा रखी थी ?'... इस सवाल का जवाब शाहेदा को नहीं पता था.. जिसके चलते उन्होंने क्विट करने का फैसला लिया। शाहेदा शो से सिर्फ 12 लाख 50 हजार रुपए जीतकर वापस लौटीं। इस एपिसोड के बाद से सवाल को लेकर सोशल मीडिया पर जंग छिड़ी हुई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top