Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

KBC 11: खेल के दौरान नाराज हुए अमिताभ बच्चन, बोले- 'तमीज नहीं है क्या आपको ?'

'कौन बनेगा करोड़पति' के कर्मवीर स्पेशल शो में समाजसेवी श्याम सुंदर पालीवाल और एक्ट्रेस साक्षी तवंर आई। खेल के दौरान बिग बी किसी बात को लेकर नाराज हो गए। अमिताभ बच्चन ने कहा- 'तमीज नहीं है क्या आपको ?'

KBC 11: खेल के दौरान नाराज हुए अमिताभ बच्चन, बोले- कौन बनेगा करोड़पति 11

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला शो 'कौन बनेगा करोड़पति 11' के 'कर्मवीर स्पेशल' में समाजसेवी श्याम सुंदर पालीवाल ने शिरकत की। इसके साथ ही टीवी एक्ट्रेस साक्षी तंवर भी श्याम सुंदर का साथ देने हॉट सीट पर बैठीं। खेल के दौरान अमिताभ बच्चन ने इतने नाराज हुए कि उनके मुंह से निकल गया 'तमीज नहीं है आपको'... दरअसल, ये बात अमिताभ ने न तो कंटेस्टेंट से कही और न ही ऑडियंस से कही.. ये बात अमिताभ बच्चन ने कंप्यूटर से कही। अक्सर देखा जाता है कि अमिताभ बच्चन कंप्यूटर से बात करते है। उनकी इन बातों को लेकर शो में बैठीं ऑडियन्स काफी मजे लेती है। शो में श्याम सुंदर और साक्षी तंवर ने खेल के दौरान तीन हजार रुपए तक के लिए सही जवाब दे दिया था और अब बारी थी पांच हजार रुपए के लिए चौथे सवाल की।



ये सवाल देखने के बाद अमिताभ बच्चन ने कंप्यूटर जी से कहा कि 'तमीन नहीं है आपको ?'... दरअसल, अमिताभ बच्चन ने पांच हजार रुपए के लिए अगला सवाल पूछा.. उन्होंने सवाल पढ़ा- 'गाने के इस हिस्से में किस तरह की बीवी के बारे में बताया जा रहा है ?'.. इस सवाल पर एक गाना प्ले होना था। ये सवाल पढ़ते ही अमिताभ बच्चन ने मुंह से निकला- 'हे भगवान'.. और गाना सुनाने का अनुरोध करते हुए कहा कि मुझे बहुत डर लग रहा है। इस सवाल पर जो गाना प्ले हुआ वो फिल्म 'लावारिस' का गाना 'जिसकी बीवी लंबी' है.. गाना जब सुना तो अमिताभ ने कहा कि 'काहे हमको शर्मिंदा कर रहे हो.. तमीज नहीं आपको'.. इसका जवाब था 'लंबी'... इस सवाल के बाद अमिताभ बच्चन ने इस गाने का एक किस्सा शो में बताया।



अमिताभ ने बताया कि हम इलाहबाद के हैं औ इस तरह के गाने शादी ब्याह में बजते है। बिग बी ने बताया कि हमने ये गाना बाबूजी के मुंह से सुना था... जब होली का त्योहार होता था तो बाबूजी ढोलक लेकर ये गाना गाते थे... उन्होंने बताया कि फिल्म निर्देशक प्रकाश मेहरा जब हमारे यहां होली के त्योहार पर आए तो उन्होंने ये गाना सुना और कहा कि हमें ये गाना चाहिए.. उन्होंने कहा कि गाना देने की बात नहीं है... आपको ये गाना गाना भी पड़ेगा। बिग बी ने बताया कि हमने फिर से गाना किसी तरह गा दिया। आपको बता दें कि ये शादियों में ये गाना आज भी तेज आवाज में चलाया जाता है।



श्याम सुंदर ने शो लके दौरान बताया कि उनकी बेटी की छोटी सी उम्र में एक बीमारी के चलते मौत हो गई थी। जिसके बाद मैनें शोक मनाने के बजाय अपनी बेटी के नाम पर एक पेड़ लगाया, जो आज बहुत घना और बड़ा हो गया है। उन्होंने बताया कि उनसे एक महिला ने बताया था कि जब गांव में किसी के यहां बेटी होती थी तो उसको बोझ समझा जाता था और उसके मुंह में जौ का दाना डाल दिया जाता था। पालीवाल ने जौ के दाने के पीछे का जो कारण बताया, उसे सुन सभी सहम गए। पालीवाल ने बताया कि जौ का दाना डालने के पीछे बच्ची को मारना मकसद होता था, क्योंकि जौ के दान से नवजात बच्ची के गले में सूजन और इंफेक्शन हो जाता था और बच्ची मर जाती थी, किसी को पता भी नहीं चलता था। लेकिन आज सबकुछ बदल गया है।

Next Story
Share it
Top