Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

KBC 11 : बिग बी ने तापसी पन्नू से पुछा कुंभ का शाब्दिक अर्थ क्या है?

सोनी टीवी पर प्रसारित 'कौन बनेगा करोड़पति 11' में कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में तापसी पन्नू डॉ अच्युता सामंत का साथ देने पहुंची, लेकिन कुंभ के सवाल पर अटक गई। जिसके चलते उन्होंने ऑडियन्स पोल की लाइफलाइन ली और सवाल को पार किया।

KBC 11 : बिग बी ने तापसी पन्नू से पुछा कुंभ का शाब्दिक अर्थ क्या है?
X
'कौन बनेगा करोड़पति 11'

'कौन बनेगा करोड़पति 11' (Kaun Banega Crorepati 11) के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में इस बार उड़ीसा के डॉ अच्युता सामंत प्रतियोगी के तौर पर पहुंचे। वहीं उनका साथ देने के लिए एक्ट्रेस तापसी पन्नू भी शो में शामिल हुई। खेल के दौरान दोनों बारी से सवालों का जवाब देते रहे, लेकिन एक सवाल पर दोनों ही अटक गए। दरअसल, दस हजार रुपए के लिए सवाल पूछा गया था कि कुंभ मेला में कुंभ का शाब्दिक अर्थ क्या है?.. इस सवाल के ऑप्शन्स थे 'A- घड़ा, B- शहद, C- पानी, D- चूर्ण'... इस सवाल पर दोनों ने ऑडियन्स पोल की लाइफलाइन ली और सवाल को पार किया। आपको बता दें कि अच्यूता सामंत दूसरी बार शो में आए है।


सामंत ने खेल के दौरान अपने संघर्षों के बारे में बताया, साथ ही बताया कि वो अब तक 30 हजार आदिवासी बच्चों को शिक्षित कर चुके है। सामंत ने अपने बचपन में हुए हादसे का जिक्र करते हुए बताया कि जब वो 4 साल के थे कि तब उनके पिता की मौत हो गई थी.. घर में सब रो रहे थे।

लेकिन मुझे पता ही नहीं चल रहा था कि वो सब क्यों रो रहे है, बाद में पता चला कि पिता जी की ट्रेन हादसे में मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि हमारे पिता जी पर काफी उधार था। उधार वाले शव के पास खड़े हो गए थे।

छोटे भाई ने मां से पूछा कि घर पर शव लाया जाए या नहीं ?..., क्योंकि घर पर लोन वाले खड़े थे , ऐसे में अगर घर पर शव आता तो ये पैसे मांगने लगेंगे। इसलिए पिता का शव घर पर नहीं लाया गया और सीधे श्मशान ले जा उनका दाह संस्कार कर दिया गया।


उन्होंने बताया कि अगले दिन खाने के लिए कुछ नहीं था, जब बड़े भाई आए तो मां ने पड़ोस से वो उबले चावल ले लिए ताकि बड़ा बेटा खा सके लेकिन वो चावल मैं खा गया और ये देख मां ने मेरी पिटाई की थी। मां ने मेरी ओर एक लकड़ी फेंकी जो मेरी बाईं आंख में धंस गई। मैंने बचपन में खूब गरीबी देखी है।

आपको बता दें कि समंता उड़ीसा के कलाराबंका के रहने वाले हैं। समंता ने कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (KISS) शुरु किया था जिसमें उड़ीसा के आदिवासी बच्चों को रहने खाने से लेकर हेल्थ केयर और एजुकेशन फ्री में मुहैया कराई जाती है। शो में वो अपने संस्थान के लिए 12 लाख 50 हजार की धनराशि जीत कर ले गए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top