Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेपाल में जब अचानक 24 घंटे के लिए बंद हो गए भारतीय चैनल, यह थी बड़ी वजह

भारत में टेलीविजन (Indian Television) चैनलों पर आने वाले रिएलटी शोज (Reality Show) और धारावाहिक बेहद पापुलर हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत के साथ साथ यह शोज और धारावाहिक नेपाल (Nepal) में भी बेहद मशहूर हैं। बता दें कि नेपाल में कलर्स (Colors), सोनी टीवी (SonyTV), स्टार प्लस (Star plus), जीटीवी (Zee TV), और स्टार उत्सव (Star utsav) जैसे चैनल बेहद प्रसिद्ध हैं।

नेपाल में जब अचानक 24 घंटे के लिए बंद हो गए भारतीय चैनल, यह थी बड़ी वजह
X
Indian Television Channel Off Air In Nepal For 24 Hours

भारत में टेलीविजन (Indian Television) चैनलों पर आने वाले रिएलटी शोज (Reality Show) और धारावाहिक बेहद पापुलर हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत के साथ साथ यह शोज और धारावाहिक नेपाल (Nepal) में भी बेहद मशहूर हैं। बता दें कि नेपाल में कलर्स (Colors), सोनी टीवी (SonyTV), स्टार प्लस (Star plus), जीटीवी (Zee TV), और स्टार उत्सव (Star utsav) जैसे चैनल बेहद प्रसिद्ध हैं। नेपाल के लोग द कपिल शर्मा शो (The kapil sharma show), ये रिश्ता क्या कहलाता है (Ye rishta kya kehlata hai), कुल्फी कुमार बाजेवाला जैसे शोज को खूब देखते हैं।

लेकिन हाल ही में 24 घंटे के लिए भारतीय टीवी चैनल्स को नेपाल में ऑफ एयर कर दिया गया था।नेपाल केबल टेलीविजन एसोसिएशन और इंटरनेट एंड डिजिटल टेलीविजन कमिटी ने विदेशी चैनलों के प्रसारण के साथ साथ सोमवार दोपहर 3 बजे से मंगलवार दोपहर 3 बजे तक विज्ञापनों का प्रसारण भी रोक दिया था।

वजह था एक प्रस्तावित बिल जिसका विरोध किया जा रहा था। यह बिल विदेशी टीवी चैनलों को विज्ञापनों का प्रसारण करने से रोके जाने के लिए प्रस्तावित किया गया था। बता दें कि इस प्रस्तावित बिल को अगर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली (Nepal pm KP Oli) की सरकार ने प्रस्तावित कर दिया तो कोई भी विदेशी चैनल विज्ञापन को प्रसारित नही कर पाएंगे। वहीं भारतीय ब्रॉडकास्टर्स कह रहें हैं कि बिना विज्ञापनों के वे नेपाल को साफ फीड नहीं दे सकते।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story